Tuesday, July 2, 2024
HomeजयपुरESIC Recruitment Notice Released जल्द होंगी इंश्योरेंस मेडिकल आफिसर के 1120 पद...

ESIC Recruitment Notice Released जल्द होंगी इंश्योरेंस मेडिकल आफिसर के 1120 पद पर भर्तियां

- Advertisement -

31 जनवरी तक उम्मीदवार कर सकता है आनलाइन आवेदन

इंडिया न्यूज, जयपुर :

Employees State Insurance Corporation Recruitment : सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने इंश्योरेंस मेडिकल आफिसर के 1120 पदों के लिए नोटिस जारी किया है। जिसमें उम्मीदवार भाग लेने के लिए 31 जनवरी तक आनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 31 जनवरी से पहले 35 साल होनी चाहिए।

वहीं इसके साथ ही जनरल व बीसी कैटेगरी उम्मीदवार को 500 रुपए व एससी, एसटी, दिव्यांग, भूतपूर्व कर्मचारी, महिला व विभागीय उम्मीदवारों को आनलाइन आवेदन शुल्क 250 रुपए देना होगा। बता दें कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अधीन आता है।

वैकेंसी डिटेल ESIC Recruitment Notice Released

  • जनरल कैटेगरी – 459 सीटें
  • ईडब्ल्यूएस – 112 सीटें
  • एससी – 158 सीटें
  • एसटी – 88 सीटें
  • ओबीसी – 303 सीटें
  • कुल पद – 1120

योग्यता (ESIC Recruitment Notice Released)

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही रोटेटिंग इंटर्नशिप पूरी हो चुकी हो। अगर इंटर्नशिप पूरा नहीं हुई है तो कैंडिडेट परीक्षा में बैठ सकते हैं। लेकिन नियुक्ति से पहले उन्हें इंटर्नशिप पूरी करनी होगी।

उम्मीदवार की निर्धारित आयु सीमा (ESIC Recruitment Notice Released )

इंश्योरेंस मेडिकल आफिसर पद के चयन के लिए
उम्मीदवार की आयु सीमा निर्धारित की गई है जिसके अनुसार आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 31 जनवरी 2022 से की जाएगी। साथ ही सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु में छूट मिलेगी।

वेतनमान (ESIC Recruitment Notice Released)

7वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स का लेवल -10 है यानी 56,100 से 1,77,500 रुपए तक वेतन होगा । वेतन के अलावा उन्हें सरकार के नियमों के अनुसार डीए,एनपीए,एचआरए व परिवहन भत्ता भी दिया जाएगा ।

उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया (ESIC Recruitment Notice Released)

इंश्योरेंस मेडिकल आफिसर पद चयन के लिए उम्मीदवार को निम्न मापदंड से गुजरना पड़ेगा । उम्मीदवार के लिए सबसे पहले 200 अंकों की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करनी आवश्यक है । उसके बाद ही 50 अंकों का इंटरव्यू होगा।

Also Read: MP Dushyant Singh Flagged off Kota Bina MEMU Train सांसद दुष्यंत सिंह ने कोटा बीना मेमू ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular