Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरDrug Smuggling Exposed : तलाशी के दौरान महिला के पास से 47...

Drug Smuggling Exposed : तलाशी के दौरान महिला के पास से 47 लाख कीमत की ड्रग बरामद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़,जयपुर।
Drug Smuggling Exposed : जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई (DRI) और कस्टम विभाग (Customs Department) ने संयुक्त कार्रवाई में ड्रग्स तस्करी का बड़ा खुलासा किया है। टीम द्वारा एयरपोर्ट पर एक महिला पर शक हुआ, जिसे पूछताछ के दौरान रोका और तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान महिला के पास से 46.90 लाख रुपए कीमत की ड्रग बरामद हुई है। (Drug Smuggling Exposed)

Also Read : Khatushyamji Mela 2022 : श्रद्धालुओं की पेड़ से टकराई कार, एक की मौत

महिला यह ड्रग्स कैप्सूल अपने पेट में छिपाकर लाई थी। महिला के पेट में ड्रग्स की जानकारी होने पर जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल (SMS Hospital) में भर्ती कराया जहां पर इन कैप्सूल्स को बाहर निकाला गया। यह कार्रवाई कस्टम आयुक्त राहुल नागरे (Rahul Nagre) के निर्देशन पर सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण (Bharat Bhushan) के नेतृत्व में उनकी टीम द्वारा की गई। (Drug Smuggling Exposed)

चिकित्सकों की टीम ने बाहर निकाला

वहीं इस कार्रवाई को लेकर सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण (Bharat Bhushan) ने जानकारी दी है कि युगांडा शहर की ये महिला 5 मार्च की रात को शारजाह एयरपोर्ट से जयपुर एयरपोर्ट पहुंची। शक होने के बाद उसे एसएमएस हॉस्पिटल (SMS Hospital) में भर्ती करवाया गया था, जांच में महिला के पेट में 6 कैप्सूल दिखाई दिए। इन कैप्सूलों को चिकित्सकों की टीम ने बाहर निकाला। (Drug Smuggling Exposed)

कारोबारी आमंत्रण पत्र निकला फर्जी

सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण (Bharat Bhushan) ने बताया कि 28 साल की युगांडा की राष्ट्रीय महिला यात्री एयर अरबिया की फ्लाइट नंबर G9 435 द्वारा शारजाह से आई थी। महिला को कस्टम अधिकारियों ने संदेह के आधार पर तब रोका जब उसने ग्रीन चैनल पार किया और निकास द्वार के पास पहुंची। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वह पहली बार किसी बिजनेस मीटिंग के सिलसिले में जयपुर आई है। कारोबारी आमंत्रण पत्र की जांच के बाद वह फर्जी निकला। (Drug Smuggling Exposed)

उल्टी में निकल गए 18 कैप्सूल

महिला द्वारा दिए गए बयानों के दौरान स्वीकार किया कि उसने 18 कैप्सूल निगल लिए थे, लेकिन असहज होने के कारण तीन बार उल्टी की और 12 कैप्सूल जयपुर पहुंचने से पहले ही पानी में बह गए। इसके बाद वह 6 कैप्सूल लेकर युगांडा से शारजाह और वहां से जयपुर पहुंची थी। (Drug Smuggling Exposed)

Also Read : Controversial Statement : भाजपा नेता Jaskaur Meena ने अपने ही पार्टी के मंत्री पर खड़े किए सवाल

Also Read : CBSE Exam 2022 : दसवीं-बारहवीं परीक्षाओं का टाइम-टेबल जारी

Also Read : A Man Killed Elder Brother in Ajmer पत्नी ने उकसाया तो पति ने कर दी बडे भाई की हत्या

Also Read : REET Validity Extended to Lifetime कैबिनेट बैठक में लिया गया निर्णय

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular