Tuesday, July 2, 2024
HomeजयपुरCBI Arrests Assistant Supervisor For Taking Bribe : CBI की जयपुर AG...

CBI Arrests Assistant Supervisor For Taking Bribe : CBI की जयपुर AG ऑफिस में बड़ी कार्रवाई, असिस्टेंट सुपरवाइजर गिरफ्तार

- Advertisement -

CBI Arrests Assistant Supervisor For Taking Bribe

इंडिया न्यूज़, जयपुर

CBI Arrests Assistant Supervisor For Taking Bribe :  सीबीआई (CBI) ने जयपुर में भ्रष्टाचार (Corruption) से जुड़े एक मामले में एजी ऑफिस में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। सीबीआई ने जयपुर के एजी ऑफिस (AG Office) में पदस्थापित असिस्टेंट सुपरवाइजर उमेश सिन्हा (Assistant Supervisor Umesh Sinha) को एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी को जयपुर स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। परिवादी का आरोप है कि उससे उसके रेगुलाइजेशन और एरियर के भुगतान की एवज में आरोपी अधिकारियों ने 12 लाख 50 हजार रुपये घूस की मांग की थी।

सीबीआई (CBI) कुछ समय पहले एक परिवादी ने एजी ऑफिस में कार्यरत सीनियर DAG और असिस्टेंट सुपरवाइजर उमेश सिन्हा के खिलाफ रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया था। सीबीआई को लिखित तौर पर इस मामले की जानकारी देते हुये बताया था कि उसके जॉब को रेगुलराइज करने, कई महीनों के एरियर के बकाया पैसों का जल्द भुगतान करने और प्रमोशन के मामले में मदद करने का आश्वासन देकर उससे 12.5 लाख रुपये रिश्वत की मांग की गई थी। (CBI Arrests Assistant Supervisor For Taking Bribe )

काम प्रभावित करने की दी धमकी

घूस की रकम नहीं देने पर उसके जॉब को रेगुलराइज करने के काम को प्रभावित करने और बकाया एरियर के भुगतान में अड़ंगा लगाने की धमकी दी गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई ने इसकी जांच की। दो आरोपियों सहित कई अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

नकदी के साथ रंगे हाथों किया गिरफ्तार

सीबीआई (CBI) के मुताबिक आरोपी उमेश सिन्हा को रिश्वत की एक लाख रुपये की नकदी के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि असिस्टेंट सुपरवाइजर ने सीनियर डीएजी के नाम पर ये रिश्वत ली थी। सीबीआई (CBI) की इस कार्रवाई से एजी ऑफिस में हड़कंप मच गया।

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त

सीबीआई (CBI) की टीम ने आरोपी के आवास से काफी महत्वपूर्ण दस्तावेजों, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और अन्य सबूतों को जब्त किया है। सीबीआई (CBI) इन सबूतों को अपने साथ ले गई। सीबीआई (CBI) अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में कई संदिग्धों से भी पूछताछ की जायेगी।(CBI Arrests Assistant Supervisor For Taking Bribe )

Also Read : Film ‘Judaai’ Completes 25 Years : ‘जुदाई’ के 25 साल पूरे होने पर देखें फिल्म की शूटिंग की कुछ तस्वीरें

Also Read : Shilpa Shetty New Film ‘Sukhee’ : शिल्पा शेट्टी ने किया अपनी नई फिल्म ‘सुखी’ का ऐलान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular