Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरBJP MP Kirodi Lal Meena Protest रीट पेपर लीक मामले में कर...

BJP MP Kirodi Lal Meena Protest रीट पेपर लीक मामले में कर रहे हैं सीबीआई जांच की मांग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

BJP MP Kirodi Lal Meena Protest : राजस्थान में रीट पेपर लीक का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। जहां भाजपा इस मामले में लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रही है। जिसे लेकर विधानसभा में भी भाजपा विधायक लगातार हंगामा कर रहे हैं। वहीं अब इसी मांग को लेकर भाजपा के राज्यसभा सदस्य डा. किरोड़ी लाल मीणा भी कल यानि बृहस्पतिवार के दिन जयपुर स्थित ईडी दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए।

उन्होंने कहा कि रीट आयोजित करने वाले माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारौली को केवल बर्खास्त किया गया है यह नहीं उनकी गिरफ्तारी भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच को सीबीआई को सौंपना चाहिए। साथ ही मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले में पेपर लीक और बेचने को लेकर 400 करोड़ की डील हुई है।

लीक हुआ था रीट लेवल-2 का पेपर (BJP MP Kirodi Lal Meena Protest)

बता दें कि साल2021 में सितंबर में रीट की परीक्षा करवाई की गई थी। जिसमें लेवल-1 और लेवल-2 की परीक्षा हुई थी। लेकिन रीट लेवल-2 की परीक्षा का पेपर लीक हुआ था। इसके बाद से ही भाजपा इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है। वर्तमान में इस मामले की जांच एसओजी कर रही है। एसओजी ने इस मामले में अब तक 35 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं अब भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा ने धरने पर बैठते हुए कहा कि इस मामले में सरकार में शामिल बड़े लोग शामिल हैं। ऐसे में इस मामले की सीबीआइ जांच होनी चाहिए।

प्रदेश सरकार रद्द कर चुकी है रीट लेवल-2 (BJP MP Kirodi Lal Meena Protest)

वहीं गहलोत सरकार ने रीट मामले को बढ़ता देख रीट 2021 परीक्षा के लेवल-2 का पेपर रद्द कर दिया है। अब दोबार यह परीक्षा होगी। हालांकि लेवल-एक का पेपर रद्द नहीं किया गया है। वहीं इसको लेकर प्रदेश सरकार विधानसभा के बजट सत्र में एक कानून भी लेकर आ रही है। जिससे नकल को रोका जा सकेगा। बताया जा रहा है कि इस कानून में नकल और पेपर लीक के आरोपियों को कड़ी सजा का प्रावधान होगा। लेकिन भाजपा इस मामले में सीबीआई जांच की लगातार मांग कर रही है।

Also Read : Robbery In Former Councillor house in Jaipur 3 बदमाश लूट ले गए करीब 11 लाख नकदी और दो किलो सोना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular