Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुर3 Boys of jaipur in Top-50 of CA Final Result जयपुर के...

3 Boys of jaipur in Top-50 of CA Final Result जयपुर के मृणाल, रक्षित और यथार्थ ने बनाई टाप-50 में जगह

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर

3 Boys of jaipur in Top-50 of CA Final Result : राजस्थान के जयपुर के तीन युवाओं ने दी इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स आफ इंडिया ने द्वारा जारी किए गए फाउंडेशन 2021 के रिजल्ट में आल इंडिया मेरिट टॉप 50 में अपनी जगह जगह बनाई है। टाप 50 में मृणाल जैन ने जहां आल इंडिया में 20वीं रैंक हासिल की वहीं रक्षित बियानी ने 29वीं और इसके साथ ही यथार्थ बाफना ने आल इंडिया में 32वां स्थान हासिल किया है।

577 रहा मृणाल का स्कोर (3 Boys of jaipur in Top-50 of CA Final Result)

आल इंडिया में 20वीं रैंक हासिल करने वाले मृणाल जैन स्कोर 577 रहा है। उन्होंने कहा कि यह हासिल करने के लिए मैंने पिछले 8 महीने तैयारी की है। तब जाकर यह स्कोर हासिल कर पाया हूं। वहीं मृणाल ने कहा कि मेरे दादा जी का सपना है कि मैं सीए बनूं। यही कारण रहा है कि मैं इस प्रोफेशन में आया हूं।

स्टेट लेवल कैरम चैम्पियन है रक्षित (3 Boys of jaipur in Top-50 of CA Final Result)

रक्षित बियानी का आल इंडिया में 29वां रैंक रहा। इसके अलावा वे स्टेट लेवल पर कैरम चैम्पियनशिप भी जीत चुके हैं। वहीं उन्होंने अपने स्ट्रेस को दूर करने के लिए क्रिकेट का सहारा लिया था। वे 8 घंटे पढ़ने के साथ में 2 घंटे क्रिकेट खेलते थे। ताकि पढ़ाई के कारण होने वाले तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दिया जाए।

फिल्मों में काम कर चुके हैं यथार्थ (3 Boys of jaipur in Top-50 of CA Final Result)

यथार्थ ने आल इंडिया में 32वीं रैंक हासिल की। उन्होंने बताया कि वे अब तक 9 फिल्मों में काम कर चुके हैं। वे बचपन से ही में एक्टिंग के शौकिन रहे हैं। और यही कारण था कि परिवार के लोगों का मानना था कि वे ज्यादा नहीं पढ़ पाएंगे। लेकिन उन्होंने 32वां रैंक हासिल कर उन्हें गलत साबित कर दिया।

Also Read : Rajasthan Vidhan Sabha Budget Session Day 3 Live विधानसभा में आज भी जारी भाजपा विधायकों का हंगामा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular