Tuesday, July 2, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलMistake in Relationship:सोशल मीडिया पर हो रही इस गलती की वजह से...

Mistake in Relationship:सोशल मीडिया पर हो रही इस गलती की वजह से आपका रिशता हो रहा कमजोर, जाने वजह

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Mistake in Relationship: आज के दौर में हेल्दी रिलेशनशिप को कामयाब रखना काफी मुश्किल हो गया है। सोशल मीडिया के इस जमाने में की गई कुछ गलतियों की वजह से इसका सीधा असर आपके शादी सुदा जिंदगी पर पड़ता है। आज हम आपको इससे जुड़ी कुछ गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कही न कहीं आपके रिश्ते को कमजोर कर रही है। साथ ही इन चीजों पर ध्यान देकर आप अपने रिलेशनशिप को सुधार सकते हैं।

पर्सनल लाइफ की चीजों को शेयर करना

सोशल मीडिया पर हम अपने पार्टनर की इजाजत के बगैर अपने पर्सनल लाइफ के बारे में चीजों को शेयर करते हैं। जिसका सीधा असर हमारे रिश्ते पर भी पड़ सकता है। इसमें आपके पार्टनर की पसंद और नापसंद मायने रखती है, हो सकता है कि आपके पार्टनर को ये चीज पसंद ना हो। ऐसे में जरूरी है कि आप आपने सामने वाले इंसान की प्राइवेसी का ख्याल करें ।

आपसी झगड़े को सबके सामने लाना

अगर आप आपसी झगड़े को सबके सामने सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं तो, ये आपके रिश्ते को काफी नुकसान पहुंचा सकता है। साथ ही लोगों के साथ ये शेयर करने से लोग आपकी पर्सनल लाईफ को जज करेंगे। ऐसे में इन बातों का ख्याल रखना जरूरी है कि आपसी झगड़ों को अपने पार्टनर के साथ बात करके खुद ही सलुझाएं।

दूसरों को देख कर अपने रिश्ते की तुलना करना

अगर आप दूसरों के रिश्ते को देख कर अपने रिलेशनशिप की तुलना कर रहे हैं तो ये आपके रिश्ते के लिए बिल्कुल भी सही नही है। जो कुछ भी आप सोशल मीडिया पर देखते हैं इसका सच्चाई से दूर- दूर तक कोई वास्ता नही होता।

एक दूसरे के साथ ऑफलाइन कम बातचीत करना

बहुत से लोग ऐसे हैं जो पार्टनर के साथ समय बिताने से ज्यादा सोशल मीडिया या अपने फोन पर समय बिताते हैं। जिसकी वजह से आपके पार्टनर और आपके बीच धीरे-धीरे दूरी बढ़ने लगती है। ऐसे में जरूरी है कि आप सोशल मीडिया पर समय बिताने के बजाय अपने पार्टनर को समय दें।

Also Read: BJP ने की अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी, कई चौंकाने वाले नाम आए सामने

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular