Thursday, July 4, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलBeauty tips : शादी से कुछ दिन पहले आज़माएं ये ब्यूटी टिप्स,...

Beauty tips : शादी से कुछ दिन पहले आज़माएं ये ब्यूटी टिप्स, चमकेगी त्वचा

- Advertisement -

India News Beauty tips, (इंडिया न्यूज़) Beauty tips: शादी की योजना बनाने में जगह तय करना, साज-सज्जा और कैटरर का प्रबंध करना और कई अन्य चीजें शामिल हैं। दुल्हन की त्वचा की देखभाल के नियमों को प्राथमिकता देना बहुत जरूरी है और इसके लिए इन तैयारियों का पालन करना जरूरी है। चमकती त्वचा पाने में समय लगता है, खासकर शादी की तैयारियों के तनाव के बीच। इस समस्या को दूर करने के लिए, नीचे हमने आसान और महत्वपूर्ण दुल्हन की त्वचा की देखभाल के टिप्स दिए हैं, जो आपके बड़े दिन के लिए आपकी सपनों की त्वचा पाने में आपकी मदद करेंगे।

कच्चे दूध और पपीते से आएगी रंगत

प्रसिद्द सौंदर्य विशेषज्ञ बताते हैं कि 10 दिनों के भीतर चमकता हुआ चेहरा पाना आम घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके संभव है। इसके लिए सही मात्रा और लगाने के तरीके को समझना जरूरी है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस तरीके के कोई साइड इफेक्ट नहीं हैं। सौंदर्य विशेषज्ञ सुषमा कुकरेजा साफ रंगत पाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम सुझाती हैं: कच्चे दूध से चेहरा साफ करना। सुबह और शाम कच्चे दूध से चेहरे को अच्छी तरह पोंछने के लिए कॉटन पैड का इस्तेमाल करें। 10 दिनों तक लगातार करने वाला यह रूटीन गंदगी को प्रभावी ढंग से हटाने और रंगत को निखारने के लिए जाना जाता है। टैन्ड स्किन से निपटने के लिए, ब्यूटी एक्सपर्ट सुषमा कुकरेजा पपीते का फेस पैक बनाने, उसे फ्रीज करने और सुबह-शाम उसके छोटे-छोटे टुकड़े चेहरे पर लगाने की सलाह देती हैं। पैक को लगभग आधे घंटे तक लगा रहने दें। हफ़्ते भर तक इस रूटीन को अपनाने से टैन 60% कम हो जाता है, जिससे त्वचा की रंगत निखर कर आती है।

मुल्तानी मिटटी करेगी बेदाग़

स्वस्थ त्वचा के लिए, विशेषज्ञ मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाने का सुझाव देते हैं। इसे चंदन पाउडर और शहद के साथ मिलाने से इसके फायदे बढ़ जाते हैं, जिससे त्वचा मुलायम और बेदाग हो जाती है।

8 -10 गिलास पानी पिएं

खुद को हाइड्रेटेड रखना बहुत ज़रूरी है। रोज़ाना कम से कम 10 गिलास गुनगुना पानी पिएँ और क्रीम से 2 मिनट तक चेहरे की मालिश करें। यह रूटीन त्वचा को स्वस्थ दिखने के लिए अच्छी तरह से नमीयुक्त रखता है।

Bundi News: झगड़े से परेशान होकर पत्नी ने उठाया ऐसा कदम, पति को उतारा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular