Friday, July 19, 2024
HomepoliticsRajasthan News: उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात पुलिस कांस्टेबल ने खुद को...

Rajasthan News: उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात पुलिस कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, हुई मौत

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) ,Rajasthan News: राजस्थान पुलिस की ‘इमरजेंसी रिस्पांस टीम (ईआरटी)’ के एक कमांडो ने गलती से खुद को गोली मार ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह घटना उस समय हुई जब ईआरटी की टीम उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के कार्यक्रम से पहले सुरक्षा व्यवस्था के लिए जोधपुर से जैसलमेर जा रही थी। घायल कमांडो दिनेश कुमार को ‘ग्रीन कॉरिडोर’ के जरिए करीब तीन घंटे में जोधपुर लाया गया, जहां डॉक्टरों ने पहले से ही उनके इलाज की तैयारी कर रखी थी।

पुलिस ने दी ये जानकारी,(Rajasthan News)

पुलिस ने बताया कि जोधपुर से आया जवान अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में जीवन रक्षक प्रणाली पर है। जैसलमेर की पुलिस अधीक्षक सुरभि चौधरी ने बताया कि जवान को ग्रीन कॉरिडोर के जरिए जोधपुर लाया गया है और अब उसका जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार ईआरटी के 10 जवानों का दल उपराष्ट्रपति की दो दिवसीय यात्रा की सुरक्षा कड़ी करने के लिए कार से जोधपुर से जैसलमेर आ रहा था।

जानिए अचानक कैसे हुई ये घटना

जानकारी के अनुसार इमरजेंसी रिस्पांस टीम की 10 सील की टीम बस से जोधपुर से जैसलमेर आ रही थी। इस दौरान जैसलमेर से करीब 10 किलोमीटर पहले जवान दिनेश कुमार के साथ ये घटना घटी। अब इस बात की जांच की जा रही है कि जवान के सिर में गोली कैसे लगी। हालांकि ये बात भी सामने आ रही है कि जवान ने खुद को गोली मारी। सामने आया है कि जवान कुछ पारिवारिक समस्याओं से जूझ रहा था। इसके चलते वो डिप्रेशन में था। हालांकि पूरे मामले की जांच की जा रही है। घायल जवान दिनेश कुमार पुत्र मालाराम सांचौर जिले के चितलवाना क्षेत्र के इसरोल गांव का रहने वाला है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 13 जून को दो दिवसीय जैसलमेर दौरे पर आ रहे हैं। जवान उपराष्ट्रपति के दौरे की सुरक्षा व्यवस्था में ड्यूटी पर तैनात अपने साथियों के साथ जैसलमेर आ रहा था।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular