Sunday, May 19, 2024
Homeफेस्टिवलDiwali 2023: धनतेरस पर सोने और चांदी की रिकॉर्डतोड़ बिक्री, पूरे देश...

Diwali 2023: धनतेरस पर सोने और चांदी की रिकॉर्डतोड़ बिक्री, पूरे देश भर में इतने करोड़ का हुआ व्यापार

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Diwali 2023: दिवाली से पहले धनतेरस देश भर में उत्साह और उमंग के साथ शुरू हुआ। जिसमें कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स के मुताबिक पूरे देश भर में 50 हजार करोड़ से ज्यादा का व्यापार हुआ है। साथ ही अकेली दिल्ली में आज के दिन 5 हजार करोड़ से ज्यादा का व्यापार किया गया है। साथ ही पूरे मार्केट में चारो तरफ ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ी रही।

सोने और चांदी के साथ वाहन, इलेक्ट्रॉनिक्स की भी बिक्री बढ़ी

जानकारी के मुताबिक धनतेरस के दिन श्री गणेश जी, श्री लक्ष्मी जी, श्री कुबेर जी की मूर्तियाँ अथवा चित्रों को ख़रीदा जाता है। तो वहीं दूसरी तरफ वाहन, सोने चाँदी के ज़ेवर, बर्तन, रसोई के उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक्स वस्तुएँ सहित झाड़ू ख़रीदने को भी काफी शुभ माता जाता है। इसके अलावा दीये, बंदनवार, घर एवं ऑफिस को सजाने की वस्तुओं, फ़र्निशिंग फैब्रिक, दिवाली पूजन सामग्री को भी खरीदना काफी अच्छा माना जाता है।

लगभग 27 हज़ार करोड़ का बिका सोने का सामान

जानकारी के अनुसार कल देश भर में सोने और चांदी एंव वस्तुओं का सामान लगभग 30 हज़ार करोड़ रुपये का बिकी है। जिसमें सोने का सामान 27 हज़ार करोड़ का बिका तो वहीं चाँदी का व्यापार भी लगभग 3 हज़ार करोड़ का हुआ है। बतां दें कि पिछले धनतेरस में ये व्यापार लगभग 25 हज़ार करोड़ रुपये का हुआ था।

Also Read: Beauty Tips: इस दिवाली चेहरे पर चाहते हैं निखार, तो अपनाएं ये फेशियल टिप्स

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular