होम / Unknown Facts of Tiger Shroff : खतरनाक स्टंट करने के लिए खुद को ऐसे तैयार करते हैं टाइगर श्रॉफ

Unknown Facts of Tiger Shroff : खतरनाक स्टंट करने के लिए खुद को ऐसे तैयार करते हैं टाइगर श्रॉफ

• LAST UPDATED : March 1, 2022

Unknown Facts of Tiger Shroff

Unknown Facts of Tiger Shroff : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने बहुत ही कम समय में अपने लिए एक बड़ी जगह बना ली है। टाइगर अपने जोरदार एक्शन मूव्स और शानदार डांस से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। टाइगर की फिल्मों का फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं। आने वाले दिनों में टाइगर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘गणपत-2 (Ganapath2) ‘, ‘हीरोपंती 2 (Heropanti 2)’, ‘बड़े मियां छोटे मियां ( Bade Miyan Chote Miyan)’, ‘रेम्बो ( Rambo) ‘, ‘बाघी 4 (Baaghi 4 )’ देखने को मिलेगी।

फिल्मों में एक्शन और मार्शल आर्ट से करते हैं हैरान

टाइगर श्रॉफ की गिनती इंडस्ट्री के सबसे फिट और एक्शन, मार्शल आर्ट स्टार्स में होती है। फिल्मों में खतरनाक स्टंट सीन हों या ट्रिकी डांस मूव्स, टाइगर श्रॉफ अपने अंदाज से फैंस को हैरान कर देते हैं। टाइगर इस सबके लिए काफी मेहनत भी करते हैं। उनके ट्रेनर राजेंद्र ढोले ने बताया था कि टाइगर यह सब कैसे मैनेज कर लेते हैं। ट्रेनर ने यह भी बताया कि टाइगर डांस, मार्शल आर्ट, फिटनेस, सिंगिंग और एक्टिंग से लेकर हर चीज में खुद को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए क्या करता है। (Unknown Facts of Tiger Shroff)

हर रोज 12 घंटे नए टैलेंट की लेते हैं ट्रेनिंग

एक बार मीडिया से बात करते हुए टाइगर श्रॉफ के ट्रेनर बताते थे कि अगर टाइगर किसी फिल्म की शूटिंग में बिजी नहीं होते हैं तो वह खुद को फिट रखते हैं और अपने दूसरे कामों पर फोकस करते हैं। वह अपने खाली समय में जिमनास्टिक के लिए किक बॉक्सिंग करते हैं। हैरानी की बात यह है कि टाइगर लगभग हर दिन 12 घंटे तक एक नए टैलेंट की ट्रेनिंग लेते हैं। जिसमें डांस से लेकर वेट लिफ्टिंग तक शामिल है। उन्होंने बताया था कि शूटिंग के दौरान भी टाइगर उनकी फिटनेस को नजरअंदाज नहीं करते हैं। शूट पर जिम नहीं होते है इसलिए टाइगर बॉडीवेट ट्रेनिंग और डाइट का खास ख्याल रखते हैं। वह रोजाना जिम जाने के साथ-साथ डांस और मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग और प्रैक्टिस भी करते हैं।

टाइगर की फिल्में और बॉलीवुड डेब्यू

टाइगर श्रॉफ को बॉलीवुड में सात साल हो गए हो गया है। एक्शन और डांस में माहिर टाइगर ने फिल्म ‘हीरोपंती (Heropanti)’ से डेब्यू किया था। इसमें उनके साथ अभिनेत्री कृति सेनन (Kriti Sanon) थीं। फिल्म 23 मई 2014 को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी। अपनी पहली ही फिल्म से टाइगर बॉक्स ऑफस पर छा गए थे। कमाई के मामले में ‘हीरोपंती’ ने उस साल रिलीज हुई कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था। बता दें कि ‘हीरोपंती’ फिल्म तेलुगू फिल्म ‘पारुगु’की हिंदी रीमेक थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने अपने अब तक के करियर में ‘बागी’, ‘अ फ्लाइंग जट’, ‘मुन्ना माइकल’, ‘बागी 2’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ और ‘वॉर’ सहित अन्य फिल्में की हैं।

कभी लुक्स को लेकर हुए थे ट्रोल

आपको बता दें कि अपने एक्शन और डांस की वजह से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाला ये एक्टर अपने करियर की शुरुआत में अपने लुक्स की वजह से खूब ट्रोल हुआ था। एक बार टाइगर ने इस बारे में अरबाज खान (Arbaaz Khan) के टॉक शो पिंच (Pinch) बताया था। (Unknown Facts of Tiger Shroff)

टाइगर ने कहा था” करियर की शुरुआत में मुझे काफी ट्रोल किया गया था। फिल्म की रिलीज के पहले ही लोग मेरे लुक्स को लेकर अजीब-अजीब बातें और सलाह दिया करते थे। लोग कहते थे कि ये हीरो है या हीरोइन… ये तो जैकी दादा (जैकी श्रॉफ) का बेटा लगता ही नहीं है।” हालांकि एक्टर इन सभी बातों को कभी असर नहीं पड़ा, क्योंकि इस बारें में टाइगर का मानना है कि अगर आप ट्रोल हो रहे हैं तो आप असरदार हैं क्योंकि वो जो भी आज हैं वह सब दर्शकों की वजह से हैं। वह अपने चाहने वालों के दिलों में रहते हैं यही उनके लिए काफी है।

Unknown Facts of Tiger Shroff

Also Read : Ranveer and Deepika Trolled on Social Media : इस वजह से बुरी तरह ट्रोल हुए रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

Also Read : Upcoming Movies And Web Series In March : ‘झुंड’ से ‘रुद्र’ तक देखें मार्च में रिलीज होने वाली इन फिल्मों और वेब सीरीज की लिस्ट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox