Tuesday, July 2, 2024
Homeधर्म अध्यात्मTuesday: मंगलवार को आजमाएं ये उपाय..बन जायेंगे बिगड़े काम

Tuesday: मंगलवार को आजमाएं ये उपाय..बन जायेंगे बिगड़े काम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Tuesday: हिन्दू धर्म में हर दिन की अपनी ही एक विशेष महत्वता है। इसी तरह मंगलवार का भी अपना महत्व है। हनुमान जी मंगल के देवता हैं और मंगलवार हनुमान जी को समर्पित है। बजरंगवली को संकटमोचक भी कहा जाता है। ऐसे में कहा जाता है कि अगर मंगलवार को हम उनकी पूजा पाठ करते हैं तो वे हमारे सारे कष्ट हर लेते हैंं।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जानेंगे..

दूर होंगी सारी परेशानी

मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद हनुमान मंदिर जा भगवान के सामने घी का दीपक जलाएं। इसके साथ ही बजरंगवली को चोला चढ़ाएं, माला पहनाएं और लड्डुओं का भोग लगाएं। हनुमान चालीसा पढ़ें। ऐसा करने से हनुमान जी खुश होते हैं और राह में आने वाली सारी समस्यायों का निवारण कर देते हैं।

ऐसे होगी आर्थिक तंगी दूर

यदि आप आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं और उससे छुटकारा पाना चाहते है तो उसके लिए मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली या केला खिलाएं। आप किसी गरीब या जरूरतमंद को भी इन चीजों का दान कर सकते है। इस उपाय को 11 मंगलवार तक करने से आर्थिक कष्ट दूर हो जाता है।

सारी समस्याओं से मिलेगी मुक्ति

मंगलवार के दिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से हनुमान जी की कृपा से जीवन की सारी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

मंगलवार का महत्व

मंगलवार को हनुमान जी का विशेष दिन माना जाता है, जिससे भक्तों को सुख, शांति, और मंगल प्राप्त होता है। यह व्रत भक्ति और आत्मा के संबंध को मजबूत करने का एक अद्वितीय तरीका है।

डिस्क्लेमर- ये आर्टिकल केवल सामान्य मान्यताओं को अभिव्यक्त करता है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें-COVID Cases in India: देश में बढ़ता ही जा रहा कोरोना…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular