Monday, June 17, 2024
Homeधर्म अध्यात्मNaga Sadhu perform : चिलचिलाती धूप में आग के घेरे में तपस्या...

Naga Sadhu perform : चिलचिलाती धूप में आग के घेरे में तपस्या करेंगे नागा साधु, इस कारण लिया सख्त प्रण

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Naga Sadhu perform: जहां एक ओर भीषण गर्मी अपने पूरे जोरों से झुलसा रही है, वहीं दूसरी ओर पश्चिमी राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल में एक संत अनोखी तपस्या में लीन हैं, जिनके दर्शन के लिए भक्त दूर-दूर से आ रहे हैं। एक संत ने महाकालेश्वर धाम में अग्नि जलाकर 11 दिन की कठोर तपस्या शुरू की। चिलचिलाती धूप और आग के घेरे के बीच यह तपस्या पूरे नौतपा तक जारी रहेगी।

Also Read- Alwar News: महिला के साथ गैंगरेप कर वीडियो बनाया,धमकी दे ठगे…

चिलचिलाती गर्मी में नागा साधु की अनोखी तपस्या

जालोर जिले के भीनमाल में स्थानीय क्षेमकरी माताजी की तलहटी के पास हनुमान भाकरी के पीछे महाकालेश्वर धाम परिसर में इन दिनों एक नागा साधु भीषण गर्मी में अग्नि स्नान कर रहे हैं। इस गर्मी के मौसम में भी नागा साधु नवीन गिरी महाराज भीषण गर्मी में अपने चारों ओर आग जलाकर तपस्या कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, पंच दशनाम जूना अखाड़े के नवीन गिरी जी नागा बाबा अपने आश्रम में 11 दिनों तक भीषण गर्मी में तपस्या में लीन रहेंगे।

इतने दिनों तक तपस्या चलेगी

23 मई से 2 जून तक दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चिलचिलाती गर्मी में उनकी तपस्या चल रही है। तपस्या के दौरान चारों ओर आग जलाई जाती है। नवीन गिरी नागा बाबा भीषण गर्मी में आग के बीच बैठकर तपस्या कर रहे हैं। इन दिनों भीनमाल में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रहता है। इतनी भीषण गर्मी में लोग घरों से बाहर निकलने से कतराते हैं। चिलचिलाती गर्मी में नागा बाबा को अग्नि में स्नान करते देखने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु आश्रम में दर्शन के लिए आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular