Tuesday, July 2, 2024
Homeक्राइमTonk: मालपुरा हिंसा-झड़प में 30 आरोपी गिरफ्तार, धारा-144 लागू, मौके पर...

Tonk: मालपुरा हिंसा-झड़प में 30 आरोपी गिरफ्तार, धारा-144 लागू, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

- Advertisement -

Tonk: टोंक जिले के मालपुरा में तेज बाइक चलाने की बात को लेकर हुए विवाद और पथराव के मामले में पुलिस ने 30 से ज़्यादा आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में घायल हुए 20 से ज्यादा व्यक्तियों का इलाज जारी है। दो पुलिसकर्मी भी घटना में घायल हुए हैं। वही एक आरएसी जवान और युवक की स्थिति को गंभीर देखते हुए जयपुर रेफर किया गया है। समुदाय विशेष के लोग पथराव करके हथियार लेकर आये और घर में घुसकर मारपीट कर लूटपाट की।

मालपुरा में धारा 144 लागू

मालपुरा में धारा 144 लागू कर दी गई है। मौके पर अब शांति बनी हुई है और हालात नियंत्रण में हैं। जिला कलेक्टर ने कहा कि मौके पर सभी आधिकारी पहुंचकर हालात नियंत्रण किया। एसपी ने कहा- इसमें जातिवाद का कोई एंगल नहीं है। यह दो गुटों में किसी बात को लेकर झगड़े की घटना थी।

मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

रेंज आईजी रूपिंदर सिंह और संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने घटना के बाद स्थिति को लेकर जायजा लिया है। कलेक्टर और एसपी स्थिति पर नज़र बनाये हुए हैं। वही आम लोगो से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गयी है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए है।

क्या हैं मामला

टोंक के मालपुरा में तेज रफ्तार में बार-बार आरोपी युवक घूम रहे थे। जिससे की एक समुदाय के लोग युवक को रोकने पर विवाद शुरू हो गया। आरोपी युवकों ने कहा कि कोई हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता। तेज बाइक चलाने की बात की बात को लेकर एक व्यक्ति नाथू गुर्जर ने युवक को डांटा।

मौके से आरोपी युवक चले गए, लेकिन थोड़ी देर बाद आरोपी युवक हथियार लेकर नाथू गुर्जर के घर में घुस कर हमला कर दिया। पड़ोसी आक्रोशित होकर आरोपियों पर पत्थर फेंकना शुरु कर दिए तो दोनो ही तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई। जिसमें दो पुलिसकर्मियों समेत लगभग 19-20 लोग घायल हो गए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular