Friday, July 5, 2024
Homeक्राइमOnline Fraud : यू-ट्यूब वीडियो का लालच देकर उड़ाए 6 लाख,...

Online Fraud : यू-ट्यूब वीडियो का लालच देकर उड़ाए 6 लाख, जानें कैसे

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) Online Fraud : गुजरात से साइबर फ्रॉड का नया मामला सामने इस स्कैम में यूजर्स को फंसाने के लिएआया है, जहां एक व्यक्ति को 1-2 लाख का नहीं, बल्कि 6 लाख का चूना लग गया। पीड़ित को फंसाने के लिए Youtube Video को लाइक कर पैसे कमाने का मौका दिया। फिर उसके बाद अकाउंट से 6 लाख रुपये से ज्यादा उड़ा लिए।

व्हाट्सअप के जरिए हुआ फ्रॉड

बता दें कि गुजरात के रहने वाले 36 साल के दीपक साइबर फ्रॉड का शिकार हुए। साइबर फ्रॉड में दीपक के मेहनत की कमाई का 6 लाख रुपये उड़ा लिए। पीड़ित ने साइबर क्राइम पुलिस में कंप्लेंट दर्ज करा दी है, जिसमें पीड़ित ने बताया है कि उनको एक अनजान नंबर से WhatsApp पर मैसेज आया और उस लालच में वे फंस गया। मैसेज में पार्ट टाइम जॉब का ऑफर दिया था।

Youtube वीडियो कर रहा था लाइक

जानकारी के मुताबिक पार्ट टाइम जॉब के वर्क प्रोफाइल में यूजर्स को बड़ा ही आसान काम बताया। इसमें यूजर्स को Youtube Video लाइक करना था। हर एक लाइक पर एक टास्क कंप्लीट होता है और हर एक टास्क पर पेमेंट मिलनी थी।

साइबर टीम कर रही जांच

ये स्कैम 3 हफ्ते तक चला। इस स्कैम के दौरान पीड़ित ने अपने अकाउंट से 6.12 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसने टास्क से बोनस जीते और जब उन्हें अपने बैंक में ट्रांसफर कराने के लिए कहा, तो वो ऐसा नहीं कर पाया। पीड़ित को फिर समझ आ गया कि वह साइबर फ्रॉड का शिकार हो गया हैं। पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular