Thursday, July 4, 2024
Homeक्राइमKerala Police in Rajasthan: अजमेर दरगाह में केरल पुलिस पर हुआ जानलेवा...

Kerala Police in Rajasthan: अजमेर दरगाह में केरल पुलिस पर हुआ जानलेवा हमला, IPS ने फिर ले लिया तगड़ा एक्शन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Kerala Police in Rajasthan: अजमेर के दरगाह थाना क्षेत्र में बदमाशों को पकड़ने आई केरल पुलिस पर बदमाशों ने हमला कर दिया। गनीमत रही की फायरिंग में पुलिस बाल-बाल बचे। साथ ही केरल पुलिस और अजमेर के एक IPS अधिकारी सहित पुलिसकर्मियों ने दोनों बदमाशों को दबोच लिया है।

3 घंटे तक चला ऑपरेशन

दरअसल, केरल के एर्नाकुलम डिस्टिक के पुलिस अधिकारियों को चोरों के छिपे रहने की सूचना मिली थी कि चोर केरल में सोना चोरी के दो आरोपी अजमेर के दरगाह क्षेत्र में छिप कर बैंठे है। जिस पर केरल पुलिस ने दरगाह पुलिस थाने की मदद से इलाके में करीब 3 घंटे तक छानबीन करी।

केरल पुलिस ने दरगाह पुलिस थाने की मदद से इलाके में करीब 3 घंटे तक बदमाशों की फोटो के जरिए सर्च अभियान शुरू किया । इस दौरान दोनों बदमाशों की लोकेशन दरगाह के अंदर कोट इलाके में आई। जिसके बाद सभी पुलिस अधिकारी सादे कपड़ों में दरगाह के अंदर कोट इलाके में पहुंचे और बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया। IPS स्वर्ण कांबले के साथ अन्य पुलिसकर्मियों ने बदमाशों को धर-दबोचा है।

बदमाशों ने पुलिस पर की तीन बार फायरिंग

जब पुलिस बदमाशों को पकड़ने गई उस वक्त बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों ने पुलिस पर तीन बार फायरिंग की थी। लेकिन पुलिस बाल-बाल बचे। लेकिन उसके बाद भी
IPS स्वर्ण कमले ने एक बदमाश को धर-दबोच लिया। वहीं दूसरा बदमाश फरारे होने ही वाला था जिसे भी पुलिस ने कुछ देर बाद दबोच लिया।

पुलिस ने अवैध हथियार किए बरामद

दरगाह सीओ गौरी शंकर ने इस मामले की पूरी जानकारी दी है। दरगाह सीओ गौरी शंकर ने कहा कि बदमाशों के पास से अवैध हथियार भी बरामद किए है। पकड़े गए दोनों आरोपी उत्तराखंड के रुड़की शहर के है। एक बदमाश की पहचान शहजाद और दूसरे बदमाश की पहचान साजिद नाम के रूप में हुई है। बता दें कि दोनों बदमाशों के ऊपर पहले से ही उत्तराखंड के अलग-अलग थानों में गंभीर प्रवृत्ति के मामले दर्ज है। दो पिस्टल, सात जिंदा कारतूस, एक मैगजीन, एक नकब और एक बड़ा पेचकस पुलिस ने जब्त किए है।

दरअसल दरगाह क्षेत्र में रात के समय में ज्यादा भीड़-भाड़ रहती है ऐसे में जब पुलिस बदमाशों को पकड़ने गई थी तो उस वक्त वहा पर भगदड़ मच गई। इसी की फायदा बदमाशों ने उठा कर पुलिस पर फायरिंग करने लगे। लेकिन पुलिस बदमाशों को पकड़ने में सफल रही

Also Read: 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular