Saturday, March 2, 2024
Homeबिज़नेस / एजुकेशन / जॉब्सJio Paytm News: क्या मुकेश अंबानी खरीद रहे Paytm का वॉलेट बिजनेस?...

Jio Paytm News: क्या मुकेश अंबानी खरीद रहे Paytm का वॉलेट बिजनेस? जानें

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Jio Paytm News: देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी कठिन हालातों से गुजर रही कंपनी पेटीएम को सपोर्ट कर सकते है। यहां तक की पेटीएम पेमेंट्स बैंक का लाइसेंस भी कैंसल हो सकता है। जब से बात सामने आई है कि मुकेश अंबानी पेटीएम वॉलेट खरीद सकते है इससे जियो फाइनेंशियल के शेयर 13 फीसदी बढ़कर 288.75 हो गए है।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने पेटीएम के वॉलेट कारोबार को हासिल करने के लिए कोई बात नहीं की है। कंपनी ने एक्सचेंजों को दिए अपने बयान में कहा कि, “हमने हमेशा अपने कर्तव्यों का पालन किया है। बता दें कि सोमवार को, Jio फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयरों में 15 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई।

रिपोर्ट में क्या दावा किया गया?

हिंदू बिजनेस लाइन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एचडीएफसी (HDFC) बैंक और जियो फाइनेंशियल सर्विसेज पेटीएम के वॉलेट अधिग्रहण के शीर्ष दावेदारों में से हैं। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने ब्लैकरॉक फाइनेंशियल मैनेजमेंट के सहयोग से म्यूचुअल फंड गतिविधियों के संचालन की मंजूरी के लिए भी आवेदन किया है। कहा ये भी जा रहा है कि दोनों 150 मिलियन डॉलर के शुरुआती संयुक्त निवेश करने की प्लानिंग कर रहे है।

जियो फाइनेंशियल ने क्या कहा?

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने भारत की फिनटेक कारोबार की दिग्गज कंपनी पर रोक लगा दी है। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली जियो फाइनेंशियल सर्विसेज पेटीएम के पेमेंट बैंक का अधिग्रहण कर सकती है। इसी के चलते विजय शेखर शर्मा के नेतृत्व वाली फिनटेक कंपनी पेटीएम ने इस पर कहा हैं कि, जियो फाइनेंशियल उसे नहीं खरीद रही है। जियो फाइनेंशियल ने कहा है कि पेटीएम के अधिग्रहण की खबरे गलत फैलाई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार

मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय रिजर्व बैंक ने नियमों का पालन नहीं करने के चलते पेटीएम पर रोक लगा दिया है। RBI बैंक को कंपनी में केवाईसी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आशंका थी। पेटीएम कंपीन को भारतीय रिजर्व बैंक ने चेतावनी भी दी थी लेकिन उसके बाद भी पेटीएम कंपनी ने इस पर ध्यान नहीं दिया जिसके चलते नियमों का उल्लंघन जारी रहने पर आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर रोक लगाने की घोषणा की है।

Also Read: Parents worship day 2024: 14 फरवरी को क्यों मनाते हैं मातृ…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular