Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडRobert Downey Jr: रॉबर्ट डाउनी जूनियर की नहीं होगी मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स...

Robert Downey Jr: रॉबर्ट डाउनी जूनियर की नहीं होगी मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में वापसी, केविन ने खोला राज

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Robert Downey Jr: रॉबर्ट डाउनी जूनियर द्वारा 2008 में आयरन मैन के रोल में टोनी स्टार्क का किरदार निभाकर दुनिया भर में लोगों का दिल जीत लिया गया। वहीं वह मार्बल सिनेमैटिक यूनिवर्स में अब वापस नहीं लौटेंगे। इस बात की पुष्टि केविन फिगे द्वारा की गई। वैनिटी फेयर के साथ कोई बातचीत में मार्वल स्टूडियो के अध्यक्ष ने टोनी स्टार्क कितना लौटने की अफवाहों का खुलासा किया।

केविन फिगे ने किया खुलासा 

केविन फीगे ने टोनी स्टार्क के लास्ट मोमेंटस के बारे में बाताते हुए कहा, “हम उस पल को बनाए रखेंगे और उस पल को दोबारा नहीं छूएंगे। हम सभी ने उस तक पहुंचने के लिए कई वर्षों तक बहुत मेहनत की है, और हम ऐसा कभी नहीं चाहेंगे।” किसी भी तरह से इसे जादुई तरीके से पूर्ववत करना।”

उसी इंतरव्यू में उन्होंने बताया कि निर्देशक द्वारा शुरुआत में रॉबर्ट डाउनी जूनियर की कास्टिंग पर शक किया गया था। उनका कहना है कि “यह पूरी तरह से मार्वल बोर्ड के कारण हुआ, जो अपनी भविष्य की फिल्मों में अपने सभी चिप्स किसी ऐसे व्यक्ति पर डालने से घबरा रहा था, जो अतीत में कानूनी परेशानियों से जूझ रहा था। मैं उत्तर के रूप में ‘नहीं’ लेने में बहुत अच्छा नहीं था – और मैं अभी भी महान नहीं हूँ। लेकिन मैं अपना रास्ता पाने की कोशिश में अपनी छाती भी नहीं पीटता। मैं अन्य लोगों को यह स्पष्ट करने के तरीके ढूंढने का प्रयास करता हूं कि हमें एक दिशा में क्यों जाना चाहिए। और तभी स्क्रीन टेस्ट का विचार आया।”

रॉबर्ट से टोनी स्टार्क का सफर 

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में रॉबर्ट डाउनी जूनियर द्वारा आयरन मैन (2008) से लेकर एवेंजर्स: एंडगेम (2019) तक कुल 10 फिल्में की गई है। इन फिल्मों में उन्होंने टोनी स्टार्क/आयरन मैन के रोल के लिए उन्हें दुनियाभर में जाना जाता है। साल 2023 की शुरुआत में, निर्देशक जॉन फेवरू का कहना था कि एक्टर को एक अलग किरदार निभाने में रुचि है।

इस सबके बीच रॉबर्ट ने आखिरी दफा क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर में रोल किया था। वह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में गिनी जाती है। फिल्म में लुईस स्ट्रॉस के रोल के लिए पहले से ही इनका नाम  कई अवॉर्डस की तरफ जा चुका है।

ये भी पढ़े- Hanuman Ji Puja: हनुमानाष्टक पाठ से होगा आपके सब कष्टों का अंत, जानिए इसकी विधि

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular