होम / Happy Birthday Aamir Khan : आमिर खान आज 57 साल के हो गए, जानिए ये दिलचस्प तथ्य

Happy Birthday Aamir Khan : आमिर खान आज 57 साल के हो गए, जानिए ये दिलचस्प तथ्य

• LAST UPDATED : March 14, 2022

Happy Birthday Aamir Khan

Happy Birthday Aamir Khan : मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। सालों से वह अपने अलग-अलग किरदारों से लोगों का मनोरंजन करते आ रहे हैं। आमिर खान आज अपना खास दिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। मिस्टर परफेक्शनिस्ट आज 57 साल के हो गए हैं। सालों पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने चॉकलेट बॉय लुक में आकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया था।

आमिर खान की अदाकारी के दीवानें लाखों लोग हैं। साल 1988 में जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में रखा था, तब अपने चॉकलेट बॉय लुक और मोहक मुस्कान के साथ इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में अपनी दुखद प्रेम कहानी से लोगों के आंखों को नम कर दिया था। आप भी अगर आमिर के डाई हार्ट फैन तो इन इंटरेस्टिंग फैक्ट्स को पढ़ना चाहिए।

आमिर खान के कजिन मंसूर खान उन्हें बचपन में ‘बेहद शांत और शर्मीले’ लड़के के रूप में याद करते हैं। ‘कयामत से कयामत तक’, ‘हम हैं राही प्यार के’, और ‘दिल’ जैसी सुपरहिट फिल्में काम करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में एक बड़ा नाम कमाया और करियर को आगे बढ़ाया। ‘सरफरोश’, ‘लगान’, ‘दिल चाहता है’, ‘रंग दे बसंती’ और कई अन्य फिल्मों में उन्होंने अपने अलग-अलग किरदारों से लोगों को मंत्रमुग्ध किया।

 Aamir Khan

Aamir Khan

 

 

एक्टर के अनूठे, रचनात्मक विचारों के कारण लोगों ने ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ का टैग दिया। वह बॉलीवुड के पहले एक्टर हैं, जिन्होंने बॉलीवुड की किसी फिल्म को 100 करोड़ के क्लब में शामिल किया। उनकी फिल्म ‘गजनी’ ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा कमाल किया। आमिर खान आज खुद को हिंदी फिल्म उद्योग में सबसे बड़े नामों में स्थापित कर चुके हैं। एक एक्टर, निर्देशक और निर्माता के रूप में उनकी पहचान है। (Happy Birthday Aamir Khan)

क्या आप जानते हैं आमिर खान का पसंदीदा गेम कौन सा है? हम आपको बताते हैं। एक्टर को शतरंज खेलना बहुत पसंद है। आमिर ने छह साल की उम्र में अपनी दादी से यह खेल खेलना सीखा था। इसका खुलासा ने उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। विश्व शतरंज ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद ने भी हाल ही में कहा था कि वह अपनी बायोपिक के लीड रोल में आमिर खान को देखना चाहते हैं।

आमिर खान को मंसूर खान की फिल्म ‘जोश’ में एक रोल के लिए अप्रोच किया जा रहा था, लेकिन आमिर फिल्म में कुछ और किरदार निभाना चाहते थे। वहीं, दूसरी ओर मंसूर को लगा कि वह उस रोल के लिए फिट नहीं होंगे। इसलिए आमिर फिल्म का हिस्सा नहीं रहे। (Happy Birthday Aamir Khan)

एक्टर-फिल्म निर्माता ने साल 1997 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि देव आनंद उन्हें फिल्म ‘प्यार का तराना’ में कास्ट करना चाहते थे हालांकि, आमिर इसे नहीं कर सके, क्योंकि तब उनके पास कोपेनहेगन में फिल्म की शूटिंग की तारीखें नहीं थीं। वह बिरयानी और शाही रोगन जोश के काफी शौकीन हैं, उन्होंने कहा था कि हालांकि अब उन्हें शाकाहारी भोजन खाने में मजा आता है।

Happy Birthday Aamir Khan

Also Read : PM Modi Meet Vivek Agnihotri : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ, पीएम से मिले विवेक अग्निहोत्री, पल्लवी जोशी और अभिषेक अग्रवाल

Also Read : User Says Bycott Kapil Sharma Show : पीएम मोदी के साथ द कश्मीर फाइल्स की टीम को देख फैंस बोले ‘असली प्रमोशन’, कपिल शर्मा पर ऐसे निकाली भड़ास

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox