Monday, May 20, 2024
HomeबॉलीवुडDunki: डंकी को मिल सकता है ऑस्कर का टिकट? 2023 के बूते...

Dunki: डंकी को मिल सकता है ऑस्कर का टिकट? 2023 के बूते ऑस्कर पहुंचेंगे शाहरूख खान

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Dunki: ये कहना गलत नही होगा कि साल 2023 बॉलीवुड के बादशाह किंग खान का रहा है। इस वर्ष उनकी 3 शानदार फिल्में रिलीज हुई हैं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। फिलहाल शाहरूख की फिल्म डंकी थिएटर में अभी भी लगी हुई है। जिसे फैंस द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। लेकिन इसी बीच यह खबर आ रही है कि डंकी को ऑस्कर के लिए भेजा जा सकता है।

शाहरूख की ये फिल्म जा चुकी है

बता दें कि इससे पहले किंग खान की फिल्म ‘स्वदेस’ और ‘पहेली को अकैडमी अवॉर्ड्स के लिए भेजा जा चुका है। लेकिन उसमें से किसी भी मूवी ने नॉमिनेशन लिस्ट में अपनी जगह नही बना पाई। वहीं खबर की माने तो बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के अनुसार इस साल बादशाह की फिल्म डंकी की ऑस्कर में एंट्री हो सकती है। लेकिन इसको लेकर यह साफ नही है कि इसे भारत की ओर से भेजा जाएगा या फिर RRR की तरह इसे मेकर्स इडिपेंडेंट एंट्री के तौर पर सबमिट करेंगे।

डंकी क्यों भेजी जा सकती है ऑस्कर के लिए

डंकी को ऑस्कर में भेजने की बात इसलिए की जा रही है क्योंकि ये मूवी फ्लाइट जैसे यूनिवर्सल सब्जेक्ट पर शानदार फिल्म है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अवैध तरीके से विदेश जाना भारत के साथ पूरे दुनिया की समस्या है। इस मूवी को देखने के बाद पूरा विश्व इस मुद्दे से खुद को रिलेट कर सकता है। लेकिन यह पक्का नही है कि डंकी’ ऑस्कर में जाएगी। क्योंकि कुछ समय पहले 12th Fail को लेकर भी ऐसा ही कहा जा रहा था। अभी तक कोई ऑफिशियल कंफर्मेश नही आया है।

Also Read: 6 Health Advantages Of Date: सुबह खाली पेट खाए खजूर का…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular