Thursday, July 4, 2024
Homeऑटो / टेकThread New Features : धांसू फीचर ला रहा Thread, यूजर्स को होगा फायदा

Thread New Features : धांसू फीचर ला रहा Thread, यूजर्स को होगा फायदा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Thread New Features : मेटा ने X पूर्व में ट्विटर को टक्कर देने के लिए हाल ही में मेटा ने टेक्स्ट-बेस्ड सोशल मीडिया प्लेटफार्म Thread को पेश किया था। ये एप इन दिनों काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है। हालांकि प्लेटफार्म पर एडिट बटन की मांग पिछले कुछ समय से बहुत से यूजर्स कर रहे हैं जिसके बाद आखिरकार अब कंपनी एडिट बटन को जल्द ही प्लेटफार्म पर जोड़ सकती है। कंपनी पूरी तरह इसे आउट करने के लिए तैयार है। इस सुविधा के जुड़ने से, पांच मिनट के अंदर यूजर्स जितनी बार चाहें पोस्ट को एडिट कर पाएंगे।

फ्री में कर सकेंगे यूज

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही एक्स पर भी एडिट बटन को पेश किया गया था। काफी लंबे समय से एक्स पर भी यूजर्स एडिट बटन की मांग कर रहे थे। जिसके बाद इसे रोल आउट कर दिया गया। लेकिन थ्रेड के मुकाबले X का ये फीचर  ब्लू सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स ही केवल यूज कर सकते हैं। जबकि इस फीचर को मेटा फ्री में पेश करने का प्लान बना रहा है।

साथ ही लॉन्च होगा ये फीचर

थ्रेड पोस्ट करने का, एडिट फीचर के अलावा एक नया तरीका भी लॉन्च कर रहा है जिसे वॉयस थ्रेड भी कहा जा रहा है। यूजर्स को यह सुविधा प्लेटफार्म पर वॉइस मैसेज को न्यू पोस्ट या उत्तर के रूप में रिकॉर्ड करने साथ ही शेयर करने की सुविधा भी देगी। टेक्स्ट की जगह जो यूजर्स वॉइस नोट शेयर करना पसंद करते हैं उनको ये फीचर काफी ज्यादा पसंद आएगा। वॉयस थ्रेड का उपयोग करने के लिए बस माइक्रोफ़ोन आइकन पर यूजर्स को टैप करना होगा और साथ ही रिकॉर्डिंग शुरू करनी होगी। ऑडियो क्लिप का एक कैप्शन खुद जेनरेट हो जाएगा, जिसे यूजर्स जरूरत पड़ने पर एडिट भी कर सकते हैं।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular