Sunday, July 7, 2024
Homeऑटो / टेकSatellite Calling: आने वाली है सैटेलाइट कॉलिंग क्या बंद हो जाएंगे मोबाइल...

Satellite Calling: आने वाली है सैटेलाइट कॉलिंग क्या बंद हो जाएंगे मोबाइल टॉवर? जानें वजह

- Advertisement -
India News (इंडिया न्यूज़) Satellite Calling: सैटलाइट कॉलिंग एक ऐसा तकनीक है, जो बहुत जल्द आने वाली है। बता दें कि सैटेलाइट कॉलिंग का फीचर बिना नेटवर्क कनेक्टिविटी या वाईफाई सपोर्ट के काम करता है। इस तकनीक पर गत वर्ष ऐपल ने पर्दा उठाया था। ऐसे में ये सवाल मन में आता है कि क्या फिर सभी मोबाइल नेटवर्क टावर हट जाएंगे।

इस तकनीक का इस्तेमाल ऐपल कर रहा

गौरतलब है कि Apple ने बीते साल सितंबर के महीने में लॉन्चिंग इवेंट आयोजित किया गया था। इस इवेंट में कंपनी ने iPhone 14 सीरीज के लिए सैटेलाइट कॉलिंग फीचर देने का ऐलान किया था। लेकिन ये फीचर फिलहाल Emergency SOS सर्विस है। इस बार iPhone 15 सीरीज में ये फीचर दिया गया है।
क्या है Emergency SOS ?

Emergency SOS की मदद से कई यूजर्स बिना मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी या वाईफाई के मैसेज या फिर कॉल कर सकते है। जानकारी के मुताबिक सर्विस रिमोट एरिया में उपयोगी साबित होगी। अगर यह तकनीक सभी लोगो के उपलब्ध हो जाती है। साथ ही कंपनी इस सर्विस के चार्जेस कम लेती है। ऐसे में फिर यह तकनीक भविष्य में मोबाइल नेटवर्क टॉवर की जरूरत को खत्म कर सकता है। फिलहाल सभी लोगों को कॉल, मैसेज और इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए आसपास मोबाइल टॉवर की जरूरत पड़ती है।

जानकारी के मुताबिक ये फीचर केवल Apple और huawei जैसे ब्रांड सेटेलाइट कॉलिंग का फीचर पेश किए है।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular