Thursday, July 4, 2024
Homeऑटो / टेकMeta: अब Facebook और Instagram पर Amazon के जरिए खरीद सकेंगे सामान,...

Meta: अब Facebook और Instagram पर Amazon के जरिए खरीद सकेंगे सामान, जानिए कैसे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) Meta: मेटा ने अभी भले ही फेसबूक और इंस्टाग्राम पर अपने लाइव शॉपिंग के प्रयासों को खत्म कर दिया है लेकिन ये कंपनी अभी भी अपनी ऐप की क्षमताएं को जानती है। इसी से जुड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें मेटा ने अमेजन के साथ इन-ऐप शॉपिंग फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है। जिसके जरिए यूजर्स आसानी से फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अमेजन से सामान खरीद सकेंगे। इस लाभ को पाने के लिए यूजर्स को पहले अपने इंस्टा या फेसबुक अकाउंट को अमेजन के साथ लिंक करना होगा और फिर सभी टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करना होगा।

सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फायदा

रिपोर्ट के मुताबिक सबसे पहले इस फीचर को US में लागू किया जाएगा। जिसमें यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम पर Ads के अंदर प्राइस, प्राइम एलिजिबिलिटी, डिलीवरी टाइम और प्रोडक्ट की डिटेल्स देख सकेंगे। लोग इस ऐप्स से आसानी से सामान मंगा सकेंगे और उसे ट्रैक भी कर सकेंगे। साथ ही अमेजन द्वारा कहा गया है कि नए इन-ऐप शॉपिंग सुविधा के जरिए फेसबुक या इंस्टाग्राम पर केवल कुछ चुनिंदा Ads दिखाई देंगे। जिसे अमेजन और स्वतंत्र विक्रेताओं द्वारा बेचा जाएगा।

WhatsApp पर भी आया नया फीचर

WhastsApp के द्वारा भी एक नया फीचर यूजर्स को दिया गया है, जो कॉलिंग के वक्त आपकी लोकेशन को छुपाने में मदद करेगा। अस नए फीचर का नाम ‘प्रोटेक्ट आईपी ऐड्रेस इन कॉल’ है, जिसको आप सेटिंग के अंदर जाकर एक्सेस कर सकते हैं।

Also Read: Weather Forecast: धनतेरस पर ‘जल वर्षा’! जयपुर समेत इन 12 जिलों में बाादल बरसने के आसार

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular