Monday, May 20, 2024
Homeअन्य बड़ी ख़बरेंRajasthan News: राजस्थान में हो सकता है बिजली का संकट, KATPP के...

Rajasthan News: राजस्थान में हो सकता है बिजली का संकट, KATPP के पास केवल चार दिन का कोयला बाकी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: झालावाड़ स्थित कालीसिंध थर्मल पावर परियोजना इन दिनों लगातार मुसीबतों से जूझ रही है। दरअसर परियोजना को अब सिर्फ आधा ही कोयला मिल रहा है। ऐसे में आने वाले दिनों में यहां उत्पाद बंद हो सकता है, जिससे एक बार फिर से राजस्थान में बिजली संकट पैदा हो सकता है। बता दें कि यहां 600-600 मेगावाट दो इकाइयां हैं। जिससे कुल दो लाख 88 हजार यूनिट बिजली का उत्पादन होता है। वहीं इनको चलाने के लिए चार रैक कोयला हर दिन जरूरी होता है। अब परियोजना के पास केवल चार दिन का ही कोयला बचा है।

केवल चार दिन का स्टॉक बाकी

सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक परिजोयजना के पास अब केवल 35 हजार टन कोयला ही बचा है। जो ज्यादा से ज्याद चार दिनों तक चल सकता है। बता दें कि अभी हर रोज परियोजना को सिर्फ दो रैक कोयला ही मिल रहा है। वहीं जानकारी के अनुसार, सितंबर के महीने से छत्तीसगढ़ से मिलने वाली कोयले की रेगुलर सप्लाई बंद हो गई थी। इसी को देखते हुए थर्मल पावर परियोजना के लिए अन्य स्थानों से कोयला को मंगवाया जा रहा है।

इस कॉल ब्लॉक से नही मिल रहा कोयला

बता दें कि राजस्थान सरकार के पास छत्तीसगढ़ के परसा कॉल ब्लॉक में एक कोयला खान है। लेकिन उसमें छत्तीसगढ़ सरकार से चल रहे किसी मामले को लेकर वहां का काम शुरू नही किया गया है। सुत्रों के हवाले से ये भी बताया गया है कि अगर उस खदान में उत्पादन शुरू हो जाए तो परियोजना को जरूरी मात्रा में कोयला मिल पाएगा।

Also Read: Rajasthan News: CM भजनलाल का बड़ा ऐलान, अशोक गहलोत के लिए गए फैसलों की होगी जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular