Tuesday, July 2, 2024
Homeअन्य बड़ी ख़बरेंBig News: भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी राशिद लतीफ पाकिस्तान में ढ़ेर

Big News: भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी राशिद लतीफ पाकिस्तान में ढ़ेर

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ):भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी राशिद लतीफ पाकिस्तान में मारा गया। राशिद पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड था। सियालकोट में अज्ञात हमलावरों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। एनआईए ने राशिद के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था। इसके साथ ही उसे भारत सरकार ने आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया था।

पाकिस्तान में अब तक कई आतंकी ढ़ेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रहने वाले बशीर अहमद पीर उर्फ ​​इम्तियाज आलम की पाकिस्तान में अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग कमांडर बशीर अहमद पीर उर्फ ​​इम्तियाज आलम की रावलपिंडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई। पिछले साल ही भारत सरकार ने उसे आतंकवादी घोषित किया था। रावलपिंडी से उन्होंने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को रसद और अन्य संसाधन उपलब्ध कराए।

22 फरवरी: एज़ाज़ अहमद अंगल

वहीं आतंक की किताब कहे जाने वाले एजाज अहमद अहंगर की 22 फरवरी, 2023 को अफगानिस्तान के काबुल में हत्या कर दी गई थी। हालाँकि एजाज भारत में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के पुनरुद्धार में शामिल था, लेकिन वह अल-कायदा के भी संपर्क में था। 1996 में कश्मीर जेल से रिहा होने के बाद वह पाकिस्तान और वहां से अफगानिस्तान भाग गये। भारत सरकार ने उसे वांछित आतंकवादियों की सूची में शामिल किया था। अहंगर का जन्म 1974 में श्रीनगर के नवाकदल में हुआ था। उसके अल-कायदा और अन्य वैश्विक आतंकवादी संगठनों से घनिष्ठ संबंध थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular