Sunday, June 30, 2024
Homeअन्य बड़ी ख़बरेंAlwar News: राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भरा पानी

Alwar News: राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भरा पानी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Alwar News: अलवर जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में पानी भर जाने से पूरी स्थिति बेहद चिंताजनक हो गई है। हर बार बारिश के मौसम में स्कूल के परिसर में पानी लबालब भर जाता है, जिससे न केवल बच्चों की पढ़ाई बाधित होती है, बल्कि उनके जीवन को भी खतरा रहता है। पानी भरने के कारण स्कूल की इमारत भी जर्जर हो चुकी है और किसी भी समय ढह सकती है।

सरपंच और नेताओं के अनुरोध को किया अनसुना

सरपंचों और स्थानीय नेताओं ने कई बार अधिकारियों से अनुरोध किया, लेकिन उनकी मांगों को अनसुना कर दिया गया। अब तो स्थिति यह हो गई है कि अभिभावक अपने बच्चों को इस स्कूल में भेजने से भी डरने लगे हैं। बच्चों का भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है और शिक्षा की गुणवत्ता भी बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

पानी भरने की समस्या के कारण न केवल विद्यालय के भवन, बल्कि बच्चों के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है। गंदे पानी और कीचड़ से मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। अभिभावकों और स्थानीय ग्रामीणों में प्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त है।

समस्या का समाधान तुरंत ढूँढने की ज़रुरत

विद्यालय के प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने भी कई बार अधिकारियों को पत्र लिखकर और व्यक्तिगत रूप से मिलकर इस समस्या का समाधान करने की अपील की, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो उन्हें मजबूरन स्कूल बंद करना पड़ेगा।

ग्रामीणों ने अब स्थानीय मीडिया और उच्च अधिकारियों से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है ताकि बच्चों की जान बचाई जा सके और उन्हें सुरक्षित और स्वस्थ माहौल में शिक्षा मिल सके। उन्होंने प्रशासन से तुरंत प्रभावी कदम उठाने की गुहार लगाई है ताकि इस गंभीर समस्या का स्थायी समाधान हो सके।

Also read :

Traffic Rules Violation: चालान बनाने पर ट्रक ड्राइवर ने ट्रैफिक कर्मियों का फोड़ा सर

Road Accident: भीषण सड़क हादसा! दो गाड़ियों में भिड़ंत से 2 लोगों की मौत, 15 घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular