Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan's Weather Today: राजस्थान के कुछ इलाकों में आंधी-बारिश की संभावना,...

Rajasthan’s Weather Today: राजस्थान के कुछ इलाकों में आंधी-बारिश की संभावना, जानिए आज के मौसम का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan’s Weather Today: राजस्थान में आज का मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन स्थानीय चक्रवात के दबाव के प्रभाव से कुछ स्थानों पर आंधी और बारिश की संभावना है। यानी आज और कल अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ और शुष्क रहेगा। अगले दो दिनों तक तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को श्रीगंगानगर जिले में ठंडी हवाओं के कारण तापमान एक बार फिर गिर गया, जिसके कारण न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, पंजाब क्षेत्र में बारिश और ओलावृष्टि का साफ असर देखने को मिल रहा है।  हालांकि सुबह-शाम ठंड है, लेकिन दिन में धूप राहत देती है।

रविवार को प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश

गौरतलब है कि रविवार को प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई थी।  इनमें चित्तौड़गढ़ के गंगरार में 18 मिमी, उदयपुर के गोगुंदा में 15 मिमी, राजसमंद के कुंभलगढ़ में 13 मिमी, भीलवाड़ा के मांडल में 13 मिमी, अजमेर के गोयला में 13 मिमी, भरतपुर के वैर में 12 मिमी, सिरोही के पिंडवाड़ा में 11 मिमी शामिल हैं. जालोर के सांचौर में 11 मिमी, आबू रोड में 10 मिमी, भरतपुर में 10 मिमी, राजसमंद के देवगढ़ में 10 मिमी और कई अन्य स्थानों पर 9 मिमी से 1 मिमी बारिश दर्ज की गई।

बता दें कि 1 मार्च से राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रवेश कर चुका है, जिसके कारण राज्य के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलता दिख रहा है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि,सोमवार को अधिकांश जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट का माहौल बना रहेगा। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम विभाग ने हाई अलर्ट मोड जारी किया है।

Also Read: Sleeping Tips: रात भर बदलते रहते हैं करवट, तो आज ही…

इन जिलों में येलो अलर्ट

गुलाबी नगरी जयपुर के मौसम की बात करें तो यहां दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही, जिसके चलते रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा।  मौसम विभाग ने रविवार को भी राज्य के कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि उदयपुर, अजमेर, जयपुर, कोटा भरतपुर संभाग के जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Also Read:  Bhiwani : 70 साल के शख्स ने स्वच्छता का दिया संदेश,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular