Thursday, July 4, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन तेज...

Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन तेज आंधी के साथ इन जिलों में होगी बारिश

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Weather: राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। आज यानी 5 जून को मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश और तेज आंधी की संभावना जताई है। इससे लोगों को काफी राहत मिल सकती है। वहीं, प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। वहीं, बीते दिन की बात करें तो प्रदेश के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहा और श्रीगंगानगर में अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग का कहना…

इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 2 दिनों में राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी इलाकों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री रह सकता है। साथ ही लू भी चल सकती है। इधर, मौसम विभाग का कहना है कि एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से 5 जून यानी बुधवार से 8 जून के बीच प्रदेश के कुछ इलाकों में बादलों के साथ आंधी और बारिश हो सकती है। इसके अलावा कुछ जगहों पर तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली

प्रदेश में बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम में आए बदलाव के कारण लू का असर कम हुआ है। वहीं, कुछ जगहों पर अभी भी लू चल रही है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार रविवार को दोपहर बाद अचानक प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम बदला और मेघगर्जन के साथ बारिश हुई, जिसमें बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर और जोधपुर सहित आसपास के इलाके शामिल रहे। वहीं, शाम चार बजे के बाद जयपुर में तेज आंधी के साथ बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई। पश्चिमी राजस्थान में सबसे ज्यादा 11 मिलीमीटर बारिश राजगढ़, चूरू में दर्ज की गई। वहीं, पूर्वी राजस्थान के सीकर में 8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। आंधी से सबसे ज्यादा असर प्रदेश के अनूपगढ़ जिले में हुआ, जिसके कारण पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular