Sunday, July 7, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: कोटा में मौसम का बदला मिजाज, 13 जनवरी तक स्कूलों...

Rajasthan Weather: कोटा में मौसम का बदला मिजाज, 13 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajastahn Weather: कोटा में सर्दी के बढ़ने से ठंडी का तीखा असर देखने को मिल रहा है। यहां चार दिन से सुर्य के दर्शन नही हुए हैं। जिस वजह से 13 जनवरी तक कोटा के सभी स्कूलों में शीतलहर की छुट्टी घोषित कर दी गई है। ठंडी हवा चलने के कारण एक तरफ लोग घर से बाहर निकलने से हिचक रहे हैं, वहीं दूसरी ओर ऑफिसों में हीटर का सहारा लेना पड़ रहा है।

13 जनवरी तक कोटा के स्कूल बंद

शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए जिले के समस्त राजकीय और गैर राजकीय स्कूलों को क्लास 8 तक बंद किया गया है। इन कक्षा के विद्यार्थियों को 13 जनवरी तक छुट्टियां दी गई है। कोटा की जिला कलेक्टर एमपी मीना ने छुट्टियों पर अपनी बात रखते हुए बताया कि शिक्षकों और अन्य परिक्षाओं का वक्त यथावत रहेगा। अगर कोई भी इस निर्देश का पालन नहीं करते हैं तो उनपर नियमानुसार उचीत कार्रवाई की जाएगी।

4 दिन से शहर में नही खिले धूप

कोटा में शीतलहर आने के कारण चार दिन से धूप नही खिला है। यहां बढ़ती सर्दी के साथ ठंडी-ठंडी हवाएं भी चल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक शहर का ये हाल आने वाले कुछ दिनों तक रहने वाला है। शहर का सबसे कम तापमान 10 डिग्री के आसपास बना हुआ है, वहीं स्टेशन के इलाकों में पारा 6 डिग्री तक पहुंच गया है।

Also Read: Rajasthan News: RPSC की पहली परीक्षा के लिए भरतपुर में बनाए गए 66 केंद्र, प्रशासन ने किए कड़े बंदोबस्त

Also Read: Rajasthan news: डीजी – आईजी कांफ्रेंस का होस्ट बना राजस्थान , राज्य को किस तरह होगा इससे फायदा जानें?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular