Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan: पूरे राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम, कहां बारिश-कहां रहेगी धूप; जानिए

Rajasthan: पूरे राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम, कहां बारिश-कहां रहेगी धूप; जानिए

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: होली के त्योहार पर रंगों की बौछार के बीच पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया था, लेकिन आज राजस्थान में तापमान बढ़ने का अनुमान है. आईएमडी के मुताबिक 25 और 26 मार्च को उप-हिमालयी इलाकों में बारिश की संभावना है. अनुमान है कि राजस्थान में आज भी कुछ स्थानों पर बादल छाए रह सकते हैं और खासकर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर और जयपुर जिलों में तापमान में बढ़ोतरी होगी, जिससे पारा 33-36 डिग्री तक पहुंचने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है

अगले 5 दिनों तक का हाल (Rajasthan)

अगले 4 से 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है। इन राज्यों जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस ऊपर और देश के बाकी हिस्सों में सामान्य के करीब है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट (Rajasthan)

मौसम विभाग ने रविवार 24 मार्च को राजस्थान के 8 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। गुलाबी नगरी जयपुर समेत 8 जिलों में बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें अलवर, भरतपुर, जयपुर, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू और हनुमानगढ़ जिले शामिल हैं। इन जिलों में आंधी के साथ बारिश की भी संभावना है। 8 जिलों में बारिश के कारण आसपास के जिलों के तापमान में हल्की गिरावट की संभावना है। भारी बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

Also Read: Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने जारी की अपनी छठी लिस्ट, राजस्थान में इन नेताओं पर जताया भरोसा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular