Friday, July 19, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: बारिश के बाद उमस से परेशान लोग, आज इन जिलों...

Rajasthan Weather: बारिश के बाद उमस से परेशान लोग, आज इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  मानसून के आगमन ने भले ही लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी हो, लेकिन भारी बारिश के बाद अब लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। पहले तेज बारिश और फिर उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है। ऐसे में बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया है। जलभराव के कारण पूरे प्रदेश में मच्छरों का आतंक भी बढ़ गया है। वहीं अगर राजस्थान की बात करें तो यहां भी भारी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है।मौसम विभाग के अनुसार आज से मानसून की ट्रफ लाइन के हिमालय की ओर शिफ्ट होने के कारण बारिश की गतिविधियों में कमी आ सकती है।

एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश, (Rajasthan Weather)

बुधवार को जयपुर समेत एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई। इसके साथ ही तापमापी का पारा फिर से अपने तेवर दिखाने लगा। बारिश थमते ही तापमापी 43 डिग्री को पार कर गया है। बुधवार को सीकर के फतेहपुर का तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा।

हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, धौलपुर और करौली में भारी बारिश और कुछ अन्य जिलों में हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान के अलवर, दौसा, जयपुर, सवाई माधोपुर और टोंक में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इन इलाकों में 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। उसके बाद 13 से 15 जुलाई तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रह सकता है। बुधवार को जयपुर समेत अन्य इलाकों में उमस ने लोगों को खूब परेशान किया।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular