Thursday, July 4, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: मानसून की बारिश से लोगों के चेहरे खिले,आगले 4 दिन...

Rajasthan Weather: मानसून की बारिश से लोगों के चेहरे खिले,आगले 4 दिन इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  राजस्थान में मानसून ने दस्तक दे दी है। पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। राजस्थान में इस समय मानसून का असर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर मानसून की बारिश लोगों को परेशान भी करती नजर आ रही है।

ऑरेंज अलर्ट जारी, (Rajasthan Weather)

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने आज कई जिलों में ऑरेंज के साथ येलो अलर्ट भी जारी किया है। जालौर, सिरोही, पाली, चित्तौड़गढ़, सीकर, झुंझुनू, चूरू, भीलवाड़ा जिलों में कई स्थानों पर मेघगर्जन और बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यलो अलर्ट जारी

जयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, अजमेर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बूंदी, बारां, कोटा, झालवाड़ा, अलवर, भरतपुर, टोंक जिलों में मेघगर्जन और हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

राज्य में मानसून दक्षिण-पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के कुछ अन्य हिस्सों से आगे बढ़ा है। आज से 2 जुलाई के बीच राज्य के जयपुर और भरतपुर के कुछ हिस्सों में कुछ स्थानों पर भारी और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

बिजली गिरना

पिछले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई। राजसमंद, झुंझुनू आदि में कल रात से मेघगर्जन के साथ हो रही बारिश के दौरान कई स्थानों पर बिजली गिरी। बारिश से राजस्थान में किसानों में खुशी की लहर है। यह बारिश खेतों में बुवाई शुरू करने में फायदेमंद है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular