Sunday, July 7, 2024
HomeUncategorizedRajasthan: करौली नगर परिषद में करोड़ों के घोटालों का किया खुलासा, राज्य...

Rajasthan: करौली नगर परिषद में करोड़ों के घोटालों का किया खुलासा, राज्य सरकार पर लगाए आरोप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तर्ज पर सामाजिक कार्यकर्ता अशोक पाठक में नगर परिषद करौली में कचरा संग्रहण और सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए के घोटाले का पर्दाफाश किया है। करौली विधायक व राज्यमंत्री लाखन सिंह मीणा और अमीनुद्दीन खान पर केंद्र और राज्य सरकार के पैसे लूटने का अशोक पाठक ने आरोप लगाया है।

28 वाहन करीब 2 साल से कबाड़ खाने में पड़े हुए हैं

अशोक पाठक ने कहा कि पीएम स्वच्छता कार्यक्रम के तहत केंद्र सरकार की तरफ से करौली नगर परिषद के लिए ऊपर दो बड़े रोड स्वीपर ट्रक और दो डंपर के रूप में कुल 30 वाहन दिए गए थे। लेकिन 28 वाहन करीब 2 साल से कबाड़ खाने में पड़े हुए हैं। बाकी बचे हुए बहनों के द्वारा ढोलीखार मोहल्ला में सफाई कार्य कराए जा रहे हैं। वहीं सभी वाहनों के पेट्रोल डीजल की खपत दिखाकर नगर परिषद में करोड़ों का घोटाला किया जा रहा है।

सफाई कर्मचारियों को स्वच्छ बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है

पाठक ने कहा कि हर्षिता इंटरप्राइजेज के कर्ताधर्ता और नगर परिषद के संवेदक रामगोपाल मीणा को पीएम स्वच्छता कार्यक्रम के द्वारा हर महीने करीब ₹25 हजार से अधिक की राशि का भुगतान किया जा रहा है। करौली शहर को करीब 2 साल से 800 अस्थाई सफाई कर्मचारियों को स्वच्छ बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ALSO READ: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर,अगले 48 घंटों के लिए अलर्ट जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular