Thursday, July 4, 2024
HomeLok Sabha SessionLoksabha Session : ओम बिरला ने राहुल गांधी को क्यों दी सफाई,...

Loksabha Session : ओम बिरला ने राहुल गांधी को क्यों दी सफाई, विपक्षी सांसदों को लेकर स्पीकर ने कही ये बड़ी बात

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Loksabha Session: 18वीं लोकसभा सत्र की कार्रवाही के दौरान जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोलने के लिए खड़े हुए, तो उनका माइक अचानक बंद हो गया। इस पर राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि उनका माइक जानबूझकर बंद किया गया है। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल गांधी को सफाई दी।

सत्र की शुरुआत और आरोप

18वीं लोकसभा का सत्र नई सरकार के गठन के बाद फिर से शुरू हो गया है। राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष के रूप में सदन में उपस्थित हुए हैं। विपक्षी नेताओं ने नीट पेपर लीक के मुद्दे पर चर्चा की मांग की और सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए संसद परिसर में प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जब भी राहुल गांधी बोलने के लिए खड़े होते हैं, उनकी माइक बंद कर दी जाती है।

ओम बिरला की सफाई

इन आरोपों पर आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि विपक्षी सांसद यह आरोप लगाते हैं कि पीठासीन अधिकारी माइक बंद कर देते हैं, लेकिन सदन के नियमों के अनुसार, माइक का रिमोट आसन के पास नहीं होता है। कांग्रेस ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था, जिसमें दिखाया गया कि राहुल गांधी बोल रहे थे और अचानक उनकी माइक की आवाज बंद हो गई।

स्पीकर का स्पष्टीकरण

स्पीकर ने कहा कि वे माइक बंद नहीं करते हैं। विपक्षी दलों के नेता ‘माइक-माइक’ चिल्लाने लगे, लेकिन स्पीकर ने स्पष्ट किया कि माइक बंद करने का कोई रिमोट उनके पास नहीं होता।

इस पूरी घटना ने सत्र में हंगामा खड़ा कर दिया, जिससे सत्र की कार्यवाही में बाधा आई।

 

Also read :

Road Accident: करौली में ट्रक और बोलेरो की भयंकर टक्कर

Bravery Against Chain Snatchers: महिला शिक्षक की हिम्मत से भागे लुटेरे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular