Tuesday, July 2, 2024
HomeUncategorizedJaipur News: यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब होंगे दो एयरपोर्ट, जल्द शुरू...

Jaipur News: यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब होंगे दो एयरपोर्ट, जल्द शुरू होगा नया टर्मिनल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaipur News: यात्रियों के लिए खुशखबरी है। लंबे इंतजार के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल खुलने जा रहा है। इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। अभी तक जयपुर एयरपोर्ट पर एक ही टर्मिनल से फ्लाइट्स का संचालन हो रहा था। सभी फ्लाइट्स का संचालन टी2 से हो रहा था, लेकिन अब 27 अक्टूबर से टी1 शुरू कर दिया जाएगा।

सभी चार्टर्ड प्लेन टी1 से ही होंगे संचालित ,( Jaipur News)

इसके बाद अंतरराष्ट्रीय और घरेलू फ्लाइट्स का संचालन अलग-अलग किया जाएगा। सभी चार्टर्ड प्लेन टी1 से ही संचालित किए जाएंगे अभी तक जयपुर एयरपोर्ट पर सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू फ्लाइट्स का संचालन टी2 से हो रहा था। लेकिन अब अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स का संचालन टी1 से होगा जबकि घरेलू फ्लाइट्स का संचालन टी2 से होगा। इसके अलावा सभी चार्टर्ड प्लेन का संचालन टी1 से ही किया जाएगा। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

काफी समय से चल रहा है काम

जयपुर एयरपोर्ट को बदलने का काम काफी समय से चल रहा है। निर्माण कार्य के चलते यात्रियों को कुछ दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन काम पूरा होने के बाद उन्हें काफी सुविधा मिलेगी। नए टर्मिनल के खुलने से जहां अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रियों की उलझन दूर होगी, वहीं भीड़ भी कम होगी। कई नई उड़ानें शुरू होंगी

जयपुर एयरपोर्ट से कई उड़ानें भी की जा रही शुरू शुरू

जयपुर एयरपोर्ट से कई उड़ानें भी शुरू होने जा रही हैं। इसमें अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल हैं। 16 जून से अबू धाबी के लिए सीधी उड़ानें शुरू होंगी। इसके अलावा जयपुर से बीकानेर के लिए एलायंस एयरलाइंस की उड़ानें संचालित की जाएंगी। आपको बता दें कि राजस्थान से हर साल कई युवा दुबई-अबू धाबी के लिए निकलते हैं। सीधी उड़ानें न होने के कारण उन्हें दिल्ली होकर जाना पड़ता था। लेकिन अब यह समस्या दूर हो जाएगी।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular