Sunday, July 7, 2024
HomeUncategorizedCoronavirus Update In America अमेरिका में आये 24 घंटे में दस लाख...

Coronavirus Update In America अमेरिका में आये 24 घंटे में दस लाख कोरोना के नए मामले

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, वाशिंगटन:

Coronavirus Update In America कोरोना के बढ़ते मामले ने अपनी दशत फैला दी। कोरोना वायरस अमेरिका में कहर बरपा रहा है, जिसमे वहा 24 घण्टे में दस लाख नए मामले आये है। महामारी की शुरुआत से यह दूसरी बार है जब अमेरिका में एक दिन में दस लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं।

सब राज्यों ने नहीं दी जानकारी, इसलिए कहीं अधिक हो सकते हैं केस  Coronavirus Update In America

गौरतलब है कि अमेरिका पूरी दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित रहा है और अब भी वैश्विक तौर पर सबसे शक्तिशाली इस देश में कोविड के मामलों के कम होने की भी उम्मीद नहीं है। रिपाटों के अनुसार देश के सभी राज्यों से कोरोना के सही मामलों का पता नहीं चल सका है, क्योंकि राज्यों ने इसका खुलासा नहीं किया है। इसएिल कोविड के कुल देश में इससे भी अधिक हो सकते हैं। (Coronavirus Update In America)

नए मामलों में ज्यादातर ओमिक्रॉन के Coronavirus Update In America

अमेरिका में जितने भी नए केस दर्ज किए जा रहे हैं उनमें से ज्यादातर कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के ही बताए जा रहे हैं जो और ज्यादा चंता का विषय है।

गौरतलब है कि डब्ल्यूएचओ के अलावा और भी कई विशेषज्ञ ओमिक्रॉन की रफ्तार को लेकर अलर्ट कर चुके हैं। अमेरिका में सबसे पहले टीकाकरण की शुरुआत हुई थी। बूस्टर डोज और 18 वर्ष से कम की आयु के बच्चों को भी वहां वैक्सीन शुरू हो चुकी है। इसके बावजूद इतने केस आना बड़ा बेहद चिंताजनक है।

जानिए अमेरिका में अस्पतालों में मौजूदा समय में कितने मरीज हैं भर्ती Coronavirus Update In America

अमेरिका में मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण के 1.35 लाख मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। पिछले वर्ष जनवरी में यह आंकड़ा लगभग 1.32 लाख था। ओमिक्रॉन को हालांकि कम घातक बताया गया है, पर इसके संक्रमण की स्पीड बहुत तेज है।

Also Read : Subhash Chandra Muwal gets Commander’s Trophy प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुभाष चंद्र मुवाल को कमांडर ट्रॉफी से नवाजा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular