Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंगWednesday: बुधवार को भूल से भी ना करें ये काम, वरना पड़...

Wednesday: बुधवार को भूल से भी ना करें ये काम, वरना पड़ जायेगी मुसीबत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Wednesday: हिन्दू धर्म में हर दिन की अपने आप में विशेष महत्व रखता है। इसी तरह बुधवार का भी अपना महत्व है। श्री गणेश बुध के देवता हैं और बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है। हिंदू शास्त्रों में कई ऐसे काम भी बताए गए हैं, जिन्हे बुधवार के दिन नहीं करना चाहिए। अगर हम ऐसा करते हैं तो हमारे जीवन में दरिद्रता आ जाती है। और हमे कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ कामों के बारे में जानेंगे जिन्हें हम बुधवार को नहीं करना चहिए।

ना पहनें काले कपड़े 

बुधवार के दिन काले रंग का वस्त्र नहीं पहनना चाहिए। शास्त्रों में कहा गया है कि बुधवार को काले वस्त्र पहनने से पति पत्नी के रिश्ते में तनाव पैदा होता है।

ना उधार ले ना ही दें 

बुधवार के दिन किसी को उधार देने या किसी से भी उधार लेने से व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए बुधवार के दिन न तो उधार लें और न ही किसी को उधार में पैसे दें।

अपशब्द ना बोलें

बुध ग्रह को बुद्धि और वाणी का कारक ग्रह माना जाता है। ऐसे में व्यक्ति को अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना चाहिए। इस दिन गलती से भी किसी को अपशब्द नहीं बोलना चाहिए।

डिस्क्लेमर- ये आर्टिकल केवल सामान्य मान्यताओं को अभिव्यक्त करता है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें –https://rajasthan.indianews.in/breaking-news/ceo-mom-kills-son-ceo-murdered-4-year-old-son-you-will-be-shocked-to-know-the-reason/

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular