Saturday, March 2, 2024
Homeट्रेंडिंगRajasthan Weather: ठंड ने दिखाया अपना असर, तापमान में गिरावट जारी, सर्द...

Rajasthan Weather: ठंड ने दिखाया अपना असर, तापमान में गिरावट जारी, सर्द हवाओं से जन जीवन प्रभावित

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: सर्दी ने चूरू में अब अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है वहीं सोमवार को दिनभर बूंदा, बांदी के बाद बादलों की आवाजाही के चलते, मंगलवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई, जिसके चलते आम जन जीवन प्रभावित हुआ साथ ही सर्द हवाओं के बीच वाहन लाइटों के सहारे सड़को पर रेंगते हुए नजर आए, चूरू मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों ने बताया पश्चिमीविक्षोभ के चलते बूंदा, बांदी के बाद लगातार न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो 26 नवंबर को 13.2 डिग्री था और 27 नवंबर को 15.9 डिग्री मंगलवार को 11.9 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है, लोगों को सर्दी से राहत पाने के लिए आग का सहारा लेना पड़ा, सुबह के समय चाय व समोसे कचोड़ी की ठेली पर लोगों की भारी भीड़ देखी गयी, मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को वायुमंडल के ऊपरी स्तरों में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से कोहरे का प्रभाव अधिक रहा।
फसल को मिलेगा फायदा
कृषि विज्ञान के सहायक निदेशक कुलदीप शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह छाए घने कोहरे से बारानी चने को फायदा मिलेगा, गर्वमेंट DB अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. मो. आरिफ ने बताया कि सर्दी व कोहरे के कारण सांस के रोगियों को काफी परेशानी होती है, इसी लिए इस मौसम में उनका विशेष ध्यान रखना चाहिए, अस्पताल की OPD में सर्दी जुकाम व बुखार के रोगियों की संख्या बढ़ रही है।

Read More:

Banana with Milk: किडनी रोगियों को इस लिए नहीं खाना चाहिए…

Car Buying Tips: नई या पुरानी कार खरीदने से पहले समझो…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular