Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरRajasthan News: सब इंस्पेक्टर के मासूम बेटे को दुर्लभ बीमारी,17 करोड़ के...

Rajasthan News: सब इंस्पेक्टर के मासूम बेटे को दुर्लभ बीमारी,17 करोड़ के इंजेक्शन से बचेगी जान, लोगों से मांगी मदद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर जिले के मनियां थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर नरेश शर्मा का 21 महीने का बेटा स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) नाम की गंभीर बीमारी से पीड़ित है। इस बीमारी के कारण हृदयांश अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता। डॉक्टर ने इलाज के लिए 17.5 करोड़ रुपये के ZOLGESMA इंजेक्शन की जरूरत बताई है। हृदयांश के पिता नरेश चंद्र शर्मा के लिए इतनी बड़ी रकम का इंतजाम करना संभव नहीं है। इसलिए अब नरेश शर्मा ने अपने बेटे हृदयांश की जान बचाने के लिए मुहिम शुरू कर दी है।

इस दुर्लभ बीमारी से है ग्रसित मासूम

सब इंस्पेक्टर नरेश शर्मा ने बताया कि मेरे बेटे ने आठ महीने का होने के बाद भी घुटनों के बल चलना शुरू नहीं किया। इसलिए हम उन्हें जयपुर के एक अस्पताल में ले गए, जहां डॉक्टर ने कहा कि उनकी मांसपेशियां कमजोर हैं और फिजियोथेरेपी का सुझाव दिया। इसके बाद हम दूसरे अस्पताल गए, वहां भी कोई पता नहीं चला। इसके बाद वहां उनकी जेनेटिक टेस्टिंग की गई और उसके बाद हमें उसकी बीमारी के बारे में पता चला।

हृदयांश के पिता ने लोगों से लगाई मदद की गुहार

उसके बाद डॉक्टरों ने ज़ोल्गेन्स्मा इंजेक्शन का सुझाव दिया, जिसकी कीमत लगभग 17.5 करोड़ रुपये है, जो हमारी पहुंच से बाहर है। अब हम क्राउडफंडिंग के जरिए पैसा इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं।’ हम चाहते हैं कि हमारा बच्चा भी दूसरे बच्चों की तरह चले और लंबी उम्र जिए। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि हमारे बेटे की जान बचाने के लिए हर संभव मदद करें।’ भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राहुल प्रकाश ने भी रेंज के सभी पुलिस परिसरों से सब इंस्पेक्टर नरेश चंद शर्मा को आर्थिक मदद देने की अपील की है।

ये भी पढ़ें-Rajasthan: भजनलाल सरकार की नई पहल! सांसदों और विधायकों को नहीं IAS ऑफिसर्स को इस काम पर लगाया

ये भी पढ़ें-Rajasthan: स्टेज पर एक साथ नजर आए कांग्रेस, BJP और RLP के नेता, डांस कर मचाया धमाल

ये भी पढ़ें-Post Office Senior Citizen Saving Scheme: बुजुर्गों को अब हर महीने…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular