Friday, July 19, 2024
Homeबड़ी खबरSachin Pilot : बजरी मामले में सरकार पर भड़के सचिन पायलट, कर...

Sachin Pilot : बजरी मामले में सरकार पर भड़के सचिन पायलट, कर डाली ये बड़ी डिमांड

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Sachin Pilot : कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार को अवैध बजरी खनन मामले में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। टोंक में पत्रकारों से बातचीत में पायलट ने कहा, ”अगर कहीं कोई अवैध काम चल रहा है, अगर सरकार और प्रशासन उससे सख्ती से नहीं निपटेगा तो ऐसे लोगों की हिम्मत बढ़ेगी।” हाल ही में अवैध बजरी ले जा रहे ट्रैक्टर ट्रॉली चालक द्वारा एक हेड कांस्टेबल को कुचलने की घटना की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से लोगों का मनोबल टूटता है।

अवैध खनन को लेकर सरकार को घेरा

उल्लेखनीय है कि 2 जुलाई को टोंक जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली के चालक ने एक हेड कांस्टेबल को टक्कर मार दी थी, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी। उन्होंने कहा, “कुछ दिन पहले हमारे युवा पुलिस कांस्टेबल की दुखद दुर्घटना में मृत्यु हो गई। पुलिस, प्रशासन और सरकार को पूरी निष्पक्षता से ऐसी जांच करनी चाहिए जिससे पूरे तथ्य सामने आएं।

हम चाहेंगे कि सरकार पूरे मानदंडों के अनुसार परिवार को पूरी मदद, सहायता और सहायता प्रदान करे।” उन्होंने कहा, “जहां तक ​​बजरी का मामला है, मुझे लगता है कि सरकार को इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। अगर कहीं कोई अवैध काम चल रहा है, अगर सरकार या प्रशासन उससे सख्ती से नहीं निपटता है, तो और लोग इस तरह के काम करेंगे।”

बजट को लेकर कही पायलट ने कही ये बड़ी बात

कांग्रेस नेता ने बुधवार को राज्य विधानसभा में पेश किए जाने वाले बजट पर कहा कि सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट में कई बातें पूरी नहीं की गई हैं. उन्होंने कहा, ‘सरकार में अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि कौन क्या जिम्मेदारी लेगा। आपस में इतनी खींचतान है. सत्ता के इतने केंद्र बन गए हैं, मंत्री इस्तीफा दे रहे हैं लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया जा रहा है। इसे अस्वीकार किया जा रहा है। किसी को पता नहीं है, इसलिए असमंजस की स्थिति है। उन्होंने कहा कि इस सरकार को अपनी कार्यशैली में सुधार करना चाहिए। सरकार को अभी छह सात महीने ही हुए हैं लेकिन हर क्षेत्र में विकास के सारे काम ठप पड़े हैं।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular