Thursday, July 4, 2024
Homeबड़ी खबरRajasthan News: भजनलाल सरकार ने इस बार लगाई गहलोत की 'मुफ्त स्मार्टफोन...

Rajasthan News: भजनलाल सरकार ने इस बार लगाई गहलोत की ‘मुफ्त स्मार्टफोन योजना पर रोक, जाने क्या है वजह

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: राजस्थान की मौजूदा सरकार गहलोत सरकार के एक-एक फैसले को बदलती हुई नजर आ रही है। दरअसल इस बार सीएम भजनलाल ने कांग्रेस की ‘मुफ्त स्मार्टफोन योजना’ को फिलहाल के लिए रोक दिया है। रोकने की वजह को लेकर बताया जा रहा है कि पहले इसकी जांच होगी फिर इसका योजना को शुरू किया जाएगा। बता दें कि इस योजना की घोषणा 2022 में की गई थी, फिर इसे अगस्त 2023 में शुरू किया गया था।

वाणिज्य मंत्री ने योजना को लेकर क्या कहा

जानकारी के अनुसार विधानसभा के बामनवास विधायक इंद्रा मीणा के पूछे गए सवाल पर ए वाणिज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 9 अक्टूबर 2023 तक 24,56,001 महिलाओं को फोन के साथ इंटरनेट डेटा दिया गया था। वहीं दूसरी तरफ असेंबली वेबसाइट पर एक प्रतिक्रिया में कहा गया कि फिलहाल के लिए इस योजना को रोका जा रहा है। महिलाओं को होने वाले लाभ वाला यह योजना जंहित की जांच के बाद लिया जाएगा।

जानें योजना के बारे में

बता दें कि इस योजना के तहत 1.33 करोड़ महिलाओं को स्मार्टफोन उपलब्ध करवाना था। लेकिन 2023-24 के बजट के दौरान इसे संशोधित किया गया। इस योना में आने वाली महिलाओं को 1,600 करोड़ रुपये बजटीय के साथ 40 लाख स्मार्टफोन दिए जाने थे। लेकिन विधानसभा चुनाव को लेकर इसे रोक दिया गय था। जिसमें 9 अक्टूबर 2023 तक सिर्फ 24.56 लाख स्मार्टफोन ही दिए जा सके।

Also Read: Bengaluru News: बच्चों को स्कूल पहुंचाने वाला 16 ड्राइवर था नशे में धुत, पुलिस ने की कार्रवाई

Also Read: Virat Kohli Replacement: विराट की जगह रजत पाटीदार की टीम इंडिया…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular