Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सआज होगा आईपीएल का पहला मुकाबला , CSK और गुजरात टाइटन्स दोनो...

आज होगा आईपीएल का पहला मुकाबला , CSK और गुजरात टाइटन्स दोनो टीम होंगी आमने-सामने

- Advertisement -

जयपुर: (IPL 2023) आज (31 मार्च) से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का आगाज होने जा रहा है। इस सीजन की ओपनिंग का मुकाबले गुजरात टाइटन्स (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रैक्टिस में बल्लेबाजी नहीं कर पाए

मुकाबला शुरू होने से पहले CSK के लिए थोड़ी चिंताजनक खबर सामने आई है। बता दें कुछ दिन पहले टीम के कप्तान एमएस धोनी को अभ्यास करते वक्त बाएं घुटने पर चोट लग गई थी। जिसकी वजह से वह गुरुवार (30 मार्च) को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रैक्टिस में बल्लेबाजी नहीं कर पाए। ऐसे में धोनी के खेलने पर सस्पेंस है। यदि धोनी नहीं खेलते हैं तो बेन स्टोक्स या रवींद्र जडेजा को कप्तानी की जिम्मेदारी मिल सकती है, जबकि डेवोन कॉन्वे विकेटकीपर की भूमिका में दिखेंगे।

पंड्या ने की अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत

वहीं गुजरात टाइटन्स की बात करें तो उसके लिए अच्छी बात खिलाड़ियों का फॉर्म में होना है। टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है और चोट से वापसी के बाद गेंद और बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं शुभमन गिल अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं और अफगानी स्पिनर राशिद खान ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

गुजरात को इस मैच में अनुभवी डेविड मिलर की कमी खली

बता दें गुजरात को इस मैच में अनुभवी डेविड मिलर की कमी खलेगी जो नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अभी साउथ अफ्रीका में ही हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से राहुल तेवतिया ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है और वह इस कमी को पूरा करने की कोशिश करेंगे।

CSK की टीम के खिलाड़ी  

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवॉन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, सुभ्रांशु सेनापति, अंबति रायुडु, रवींद्र जडेजा, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, के भगत वर्मा, मोईन अली, राजवर्धन, शिवम दुबे, दीपक चाहर, महीष तीक्ष्णा, आकाश सिंह, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, अजिंक्य रहाणे, तुषार देशपांडे, बेन स्टोक्स, मथीशा पथिराना, शेख रशीद, निशांत सिंधु, सिसांडा मगाला और अजय मंडल।

गुजराज टाइटन्स टीम के मेंबर 

हार्दिक पंड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, ऋद्धिमान साहा, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, जयंत यादव, प्रदीप सांगवान, राहुल तेवतिया, शिवम मावी, विजय शंकर, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, साई किशोर, राशिद खान, यश दयाल, केन विलियमसन, जोशुआ लिटल, ओडियन स्मिथ, उर्विल पटेल, केएस भरत और मोहित शर्मा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular