Sunday, May 19, 2024
Homeस्पोर्ट्सJaipur Marathon: जय श्री राम के नारों के साथ शुरू हुई मैराथन,...

Jaipur Marathon: जय श्री राम के नारों के साथ शुरू हुई मैराथन, CM ने दिखाई हरी झंडी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Jaipur Marathon: आज राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने रामनिवास बाग से जयपुर मैराथन को हरी झंडी दिखाई। मैराथन के दौरान राम गूंज सुनाई दी। जयपुर मैराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि लोग चाहते थे कि इस साल की मैराथन भगवान राम को समर्पित हो। दौड़ के दौरान प्रतिभागी जय श्री राम की टीशर्ट पहनें नजर आए। कार्यक्रम के दौरान बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य भी नजर आए।

जयपुर मैराथन ने बनाए कई रिकॉर्ड

जयपुर मैराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा, लोग चाहते थे कि इस साल की मैराथन भगवान राम को समर्पित हो। मैराथन में 18 देशों के लोगों ने हिस्सा लिया। सीएम भजन लाल शर्मा यहां डेढ़ घंटे तक रुके और प्रतिभागियों उत्साह बढ़ाया। आज की मैराथन ने 1 लाख से अधिक प्रतिभागियों के साथ सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसके अलावा, 2 विश्व रिकॉर्ड भी बने हैं- पहला, 25000 लोगों ने दौड़ के लिए ‘जय श्री राम’ टी-शर्ट पहनी थी और दूसरा, सभी ने घंटियां बजाकर उत्साह बढ़ाया है।

मैराथन में दिखा सनातन का रंग

वहीं जयपुर मैराथन पर बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य का कहना है, वर्षों तक भारतीय संस्कृति को अपने वश में करने की कोशिश के बाद राम राज्य की स्थापना हुई है। उसी अर्थ में आज की मैराथन में हमारे सनातन धर्म के रंग भी दिखे हैं।

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर बदला मौसम, इन जिलों में बारिश के आसार

ये भी पढ़ें- Viral: मंदिर में खजाना, लूटने पहुंचे चोर तभी हुआ कुछ ऐसा जो सोचा भी ना था

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular