Tuesday, July 2, 2024
Homeसरकारी नौकरियांSBI ने 1022 पदों पर निकाली वैकेंसी, शुरूआती सैलरी होगी 41,000 रुपए

SBI ने 1022 पदों पर निकाली वैकेंसी, शुरूआती सैलरी होगी 41,000 रुपए

- Advertisement -

इंड़िया न्यूज: (SBI has vacancy on 1022 posts) बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI ने 1022 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए उम्मीदवार 30 अप्रैल तक एसबीआई की ऑफिशल वेबसाइट sbi.co.in. पर जाकर अप्लाई कर सकते है।

बता दें कि उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसमें सेलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 41,000 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

वैकेंसी डिटेल्स

SBI द्वारा निकली गई भर्ती में कुल 1022 पद भरे जाएंगे। इसके तहत चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर, चैनल मैनेजर सुपरवाइजर और सपोर्ट ऑफिसर के पद पर भर्तियां होंगी।

सैलरी

चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर पद पर सेलेक्ट होने पर उम्मीदवार को महीने के 36,000 रुपए सैलरी मिलेगी। जबकि बाकी दोनों पद पर चयनित होने पर वेतन महीने के 41,000 रुपए है।

सिलेक्शन प्रोसेस

एसबीआई भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा और क्वालिफाइंग मार्क्स एसबीआई द्वारा बाद में दिए जाएंगे। कैंडिडेट्स के मार्क्स के आधार पर फाइनल सिलेक्शन लिस्ट बनेगी।

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद के लिए स्टेट बैंक या किसी दूसरे सरकारी बैंक से रिटायर्ड कर्मचारी अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए 60 से 63 साल तक की उम्र के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

  • उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट करें।
  • करियर सेक्शन में जाएं। यहां दिए गए लिंक से भर्ती नोटिफिकेशन डाउनलोड करें।
  • ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाएं।
  • उम्मीदवार पहले रजिस्ट्रेशन करें। रजिस्टर्ड डिटेल्स से लॉग-इन करके सम्बन्धित पद के लिए अप्लीकेशन सबमिट करें।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

ऑनलाइन आवेदन लिंक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular