Friday, July 5, 2024
Homeसरकारी नौकरियांRSMSSB Livestock Assistant Recruitment 2022 12वीं पास 19 मार्च से कर सकते...

RSMSSB Livestock Assistant Recruitment 2022 12वीं पास 19 मार्च से कर सकते हैं आवेदन

- Advertisement -

RSMSSB Livestock Assistant Recruitment 2022

इंडिया न्यूज, जयपुर: 

RSMSSB Livestock Assistant Recruitment 2022 : प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पशुधन सहायक के 1136 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों में नॉन टीएसपी के 981 और टीएसपी के 155 पद शामिल हैं। इन पदों पर आप 19 मार्च से आवेदन कर सकतें है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तरीख 17 अप्रैल है। आवदेन के लिए आप कर्मचारी चयन बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। पशुधन सहायक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 4 जून किया जाएगा।

आवेदन के लिए योग्यता

पशुधन सहायक के पदों पर आवेदन के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री व बायोलॉजी विषयों के साथ 12वीं पास या हॉर्टिकल्चर (एग्रीकल्चर), एनिमल हजबेंडरी व बायोलॉजी विषयों के साथ 12वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही लाइवस्टॉक असिस्टेंट की एक से दो वर्ष की ट्रेनिंग होना भी आवश्यक है। इन पदों पर 18 से 40 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। वहीं आयु में सरकारी नियमों अनुसार छूट दी जाएगी।

क्या होगा आवेदन शुल्क

पशुधन सहायक के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य व क्रीमीलेयर पिछड़ा व अति पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 450 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। वहीं यह शुल्क नॉन क्रीमीलेयर पिछड़ा व अति पिछड़ा वर्ग व ईडब्ल्यूएस के लिए 350 रुपए रखा गया है। वहीं एससी व एसटी को 250 के शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है।

RSMSSB Livestock Assistant Recruitment 2022

Also Read : Rajasthan Pharmacist Recruitment : राजस्थान फार्मासिस्ट भर्ती को लेकर हाइकोर्ट ने मांगा जवाब

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular