Thursday, July 4, 2024
Homeसरकारी नौकरियांRecruitment in Agriculture Department of Rajasthan कृषि विभाग में इन पदों पर...

Recruitment in Agriculture Department of Rajasthan कृषि विभाग में इन पदों पर आवेदन का आज है अंतिम दिन

- Advertisement -

Recruitment in Agriculture Department of Rajasthan

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Recruitment in Agriculture Department of Rajasthan : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान में एग्रीकल्चर फील्ड में भर्ती निकली है। राजस्थान कृषि विभाग ने एग्रीकल्चर रिसर्च आफिसर और असिस्टेंट एग्रीकल्चर रिसर्च आफिसर के 21 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवदेन की अंतिम आज है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी रात 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लेकिन यदि आवेदन रहते हैं तो यह चयन इंटरव्यू के माध्यम से भी हो सकता है।

जाने क्या होगी सैलरी

इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया के बाद चुने गए अभ्यर्थियों को एग्रीकल्चर रिसर्च आफिसर के पद पर पे-मैट्रिक्स लेवल 14 के हिसाब से 26000 रुपए सैलरी दी जाएगी। वहीं असिस्टेंट एग्रीकल्चर रिसर्च आफिसर के पद पर पे-मैट्रिक्स लेवल 12 के अनुसार 24500 सैलरी मिलेगी।

क्या रहेगी आयु सीमा

एग्रीकल्चर फील्ड में निकली इस भर्ती में एग्रीकल्चर रिसर्च आफिसर के पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा 20 से 40 वर्ष तक तय की गई है। वहीं असिस्टेंट एग्रीकल्चर रिसर्च आफिसर पदों पर 18 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।(Recruitment in Agriculture Department of Rajasthan)

यह रहेगा आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 500 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी के लिए यह शुल्क 250 रुपए रखा गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति टीएसपी क्षेत्र व आय ढाई लाख कम से आय वाले परिवार के बच्चों को 150 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। तभी वे इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

Recruitment in Agriculture Department of Rajasthan

Also Read : CA Intermediate Result जाने कैसे देखें अपना रिजल्ट

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular