Tuesday, July 2, 2024
Homeसरकारी नौकरियांडाक विभाग में 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी, उम्मीदवार 31...

डाक विभाग में 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी, उम्मीदवार 31 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

- Advertisement -

जयपुर: (government job in postal department) सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। डाक विभाग ने ऑर्डिनरी ग्रेड, जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप सी, नॉन गैजटेड, नॉन मिनिस्ट्रियल पदों पर वैकेंसी निकाली है।

 

इसके लिए 27 साल तक की उम्र के उम्मीदवार 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद कैंडिडेट्स का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

डाक विभाग में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी

रिटन टेस्ट के आधार पर सिलेक्शन, 31 मार्च तक कर सकेंगे अप्लाई। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। डाक विभाग ने ऑर्डिनरी ग्रेड, जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप सी, नॉन गैजटेड, नॉन मिनिस्ट्रियल पदों पर वैकेंसी निकाली है।

इसके लिए 27 साल तक की उम्र के उम्मीदवार 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद कैंडिडेट्स का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

नौकरी के लिए आयु सीमा

डाक विभाग की भर्ती परीक्षा में 18 से 27 साल तक की उम्र के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकेंगे। वहीं आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

  • लाइट और हैवी व्हीकल का ड्राइविंग लाइसेंस।
  • मोटर मैकनिज्म की जानकारी होनी चाहिए।
  • लाइट और हैवी व्हीकल ड्राइविंग का तीन साल का अनुभव।
  • 10वीं पास होना जरूरी।

नौकरी के लिए सिलेक्शन प्रोसेस

स्टाफ कार ड्राइवर पद पर सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इसके बाद मेरिट के आधार पर सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को डिवीजन या यूनिट अलॉट की जाएगी।

सैलरी

स्टाफ कार ड्राइवर का वेतनमान सातवें वेतन आयोग के अनुसार 19900-63200/+ और कई प्रकार के भत्ते होंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular