Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानWeather Update: राजस्थान में अगले सप्ताहभर रहेगा सूखा मौसम, 10 से 15...

Weather Update: राजस्थान में अगले सप्ताहभर रहेगा सूखा मौसम, 10 से 15 जुलाई के बीच होगी झमाझम बारिश

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Weather Update: राजस्थान में आगामी सप्ताहभर मौसम पूरी तरह शुष्क रहने वाला है। मौसम विभाग ने बताया है कि 10 से 15 जुलाई के बीच मानसून फिर से जोर पकड़ेगा और कई जिलों में जोरदार बारिश का सिलसिला शुरू होगा। फिलहाल, दक्षिण पूर्वी हवा चलने से प्रदेश का मौसम शुष्क है और हवा में ज्यादा आर्द्रता होने से उमस बढ़ गई है।

अगले हफ्ते तक बंगाल की खाड़ी में दिखेगा बदलाव

बंगाल की खाड़ी में इस समय कोई नया लो प्रेशर एरिया नहीं बनने से मानसूनी बादल प्रदेश पर मेहरबान नहीं हो रहे हैं। लेकिन अगले सप्ताह के मध्य तक बंगाल की खाड़ी में प्रेशर एरिया बनने और हवाओं की दिशा बदलने से मानसून की सक्रियता बढ़ सकती है। ऐसे में जुलाई के दूसरे पखवाड़े में प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है।

10 से 15 जुलाई के बीच ज़ोरदार बारिश की संभावना

अगले सप्ताहभर अधिकांश जगहों पर मौसम शुष्क रहेगा, जिससे दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी और उमस भी बढ़ेगी। पूर्वोत्तर इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कुछ जिलों में छिटपुट बारिश हो सकती है। 10 से 15 जुलाई के बीच जयपुर समेत कई क्षेत्रों में मानसून के सक्रिय होने और जोरदार बारिश की संभावना है।

मौसम केंद्र के आकलन के अनुसार, बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में अगले एक-दो दिनों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जोधपुर संभाग और सीमावर्ती क्षेत्रों में छिटपुट बौछारें गिरने के आसार हैं, जबकि प्रदेश के बाकी हिस्सों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा।

Transport Voucher Scheme : राजस्थान सरकार देगी छात्राओं को स्कूल आने-जाने के लिए भत्ता, हर साल मिलेगा 3000 से 5400 रुपये

संसद में अचानक छाया सन्नाटा, पीएम मोदी भी हुए उदास

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular