Friday, July 5, 2024
HomeNationalSupreme Court: CAA मामले में राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, पलटा गहलोत...

Supreme Court: CAA मामले में राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, पलटा गहलोत का फैसला

- Advertisement -

India News Rajasthan(इंडिया न्यूज़), Supreme Court: CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजस्थान सरकार का यूटर्न देखने को मिला है। दरअसल, CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अशोक गहलोत सरकार की ओर से दाखिल याचिका को राजस्थान की भजनलाल सरकार ने वापस लेने का फैसला लिया है। बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने सीएए कानून को पूरे देश में लागू किया है।

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला(Supreme Court)

CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका को वापस लेने का राजस्थान सरकार ने बड़ फैसला लिया है। दरअसल अशोक गहलोत की सरकार ने CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दाखिल की थी। लेकिन वर्तमान भजनलाल शर्मा की सरकार ने याचिका वापस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी दी है। राजस्थान की सरकार CAA का सुप्रीम कोर्ट मे विरोध नहीं करेगी। बता दें कि, राजस्थान सरकार के एडिशनल एडवोकेट जनरल शिवमंगल शर्मा की तरफ से CAA के खिलाफ दाखिल याचिका को वापस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है।

Also Read:  Rangbhari Ekadashi 2024: रंगभरी एकादशी आज से शुरू, इस दिन कैसे…

दरअसल, तत्कालीन अशोक गहलोत की सरकार ने CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। लेकिन वर्तमान भजनलाल शर्मा की सरकार ने इस याचिका को वापस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है । यानी की अब वर्तमान भजनलाल शर्मा की सरकार इस कानून का विरोध नहीं करेगी।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में शामिल होंगे BJP के पूर्व…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular