Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानSalman Khan Murder Conspiracy: सिद्धू मूसेवाला जैसी हत्या? सलमान खान फायरिंग मामले...

Salman Khan Murder Conspiracy: सिद्धू मूसेवाला जैसी हत्या? सलमान खान फायरिंग मामले में लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ चार्जशीट में क्या कहा गया?

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Salman Khan Murder Conspiracy: एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी। महाराष्ट्र पुलिस की चार्जशीट में दावा किया गया है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के आरोपी के खिलाफ दायर नए आरोपों से हत्या की साजिश के बारे में चौंकाने वाले विवरण सामने आए और लॉरेंस बिश्नोई के साथ उसका स्पष्ट संबंध स्थापित हुआ।

सलमान खान की हत्या के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी

महाराष्ट्र पुलिस की चार्जशीट में दावा किया गया है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के आरोपी के खिलाफ दायर नए आरोपों से हत्या की साजिश के बारे में चौंकाने वाले विवरण सामने आए और लॉरेंस बिश्नोई के साथ उसका स्पष्ट संबंध स्थापित हुआ।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, चार्जशीट से पता चलता है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान की हत्या के प्रयास में 25 लाख रुपये का ठेका जारी किया था। हत्या की साजिश अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच कई महीनों के दौरान रची गई थी।

सिद्धू मूसेवाला की तरह ही मारने की कोशिश

जांच में आगे पता चला कि गिरोह पाकिस्तान से विशेष और उन्नत बंदूकें हासिल करने की कोशिश कर रहा था, जिसमें एके-47, एके-92, एम16 राइफल और तुर्की में बनी जिगाना पिस्तौल शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि जिगाना पिस्तौल का इस्तेमाल 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में किया गया था, जिसे कथित तौर पर बिश्नोई गिरोह ने अंजाम दिया था।

चार्जशीट के अनुसार, बिश्नोई गिरोह ने सिद्धू मूसेवाला की तरह ही सलमान खान को मारने की कोशिश की थी। साजिश थी कि या तो किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान या फिर जब वह अपने पनवेल फार्महाउस से बाहर निकल रहे हों, तब उन पर हमला किया जाए।

चार्जशीट में यह भी खुलासा हुआ है कि सलमान खान और उनकी गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए व्यापक निगरानी की जा रही थी, जिसके कारण गोलीबारी की घटना हुई। कथित तौर पर कम से कम 60 से 70 लोगों ने अभिनेता के मुंबई स्थित आवास, पनवेल फार्महाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी में उनकी गतिविधियों पर नज़र रखी।

18 साल से कम उम्र के लड़कों का इस्तेमाल

सलमान खान के आवास की निगरानी के लिए बिश्नोई गिरोह के सदस्यों ने 18 साल से कम उम्र के लड़कों का इस्तेमाल किया। ये नाबालिग कथित तौर पर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल के आदेश पर काम कर रहे थे। गिरोह ने 15-16 सदस्यों वाले एक व्हाट्सएप ग्रुप के ज़रिए भी अपना संचार किया, जिसमें गोल्डी बरार और अनमोल भी शामिल थे।

पुलिस ने बताया कि सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना में गिरफ्तार संदिग्धों में से एक से मुंबई पुलिस द्वारा बरामद की गई ऑडियो रिकॉर्डिंग गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई की आवाज से मेल खाती है। आरोपी के फोन से ऑडियो रिकॉर्डिंग को सत्यापन के लिए फोरेंसिक प्रयोगशाला भेजा गया था।

अनमोल विश्नोई की अहम भूमिका

इससे पहले, पुलिस ने कहा था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल विश्नोई ने शूटरों को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभाई थी। 15 मार्च, 2024 को पनवेल में हथियारों की डिलीवरी मिलने के बाद, अनमोल ने शूटरों को लक्ष्य की जानकारी दी और उन्हें अभिनेता के आवास पर गोलीबारी करने का निर्देश दिया। पुलिस ने हाल ही में मामले के संबंध में सलमान खान और उनके भाई अरबाज का बयान भी दर्ज किया है।

Also read: 

रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

Godara Gang: जयपुर पुलिस ने रोहित गोदारा गैंग के 9 बदमाशों को किया गिरफ्तार, बड़ी वारदात को टाला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular