Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंगRam Mandir: 22 जनवरी को यूपी में नहीं बिकेगा मांस, मछली, योगी...

Ram Mandir: 22 जनवरी को यूपी में नहीं बिकेगा मांस, मछली, योगी सरकार ने लगाया बैन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) Ram Mandir: उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को 22 जनवरी को राज्य में मांस और मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है, जिस दिन राम मंदिर का उद्घाटन होगा, सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने पहले ही 22 जनवरी के दिन शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है।

पीएम मोदी करेंगे अध्यक्षता

राम मंदिर का भव्य अभिषेक समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक समारोह की अध्यक्षता करेंगे। उत्तर प्रदेश के सीएण योगी आदित्यनाथ, RSS प्रमुख मोहन भागवत भी कई अन्य लोगों के साथ मंच साझा करेंगे।

दोपहर 12.20 बजे होगी ‘प्राण प्रतिष्ठा’

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा समारोह में 7,000 से अधिक लोगों को आमंत्रित किया गया है। वाराणसी के पुजारी लक्ष्मी कांत दीक्षित दोपहर 12.20 बजे ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह करेंगे।समारोह 22 जनवरी को दोपहर 1 बजे तक समाप्त होने की उम्मीद है।

मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई राम लला की मूर्ति को स्थापना के लिए चुना गया है। प्रतिष्ठा समारोह का सात दिवसीय अनुष्ठान मंगलवार से शुरू हो गया है। अनुष्ठानों में पूजा के विभिन्न रूप शामिल हैं। 21 जनवरी को रामलला के विग्रह को 125 कलशों से दिव्य स्नान कराया जाएगा।

Also Read: CM Bhajanlal: सीएम भजनलाल के कमरे में लगी थी आग, जानिए पूरी घटना

Also Read: Rajasthan: VP जगदीप धनखड़ के भाषण के बीच मोदी-मोदी की गूंज,…

Also Read: Earthquake in Rajasthan: सुबह-सुबह भूकंप से कांपा जयपुर, कुछ किलोमीटर दूर…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular